BIG BREAKING : DIG ने रोक दी पटना जिले के 70 थानेदारों की सैलरी, 10 DSP से शो-कॉज

पटना : बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है पटना में. इस एक्शन के बाद से पुलिस अधिकारियों में हलचल बढ गई है. सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पटना जिले के 70 थानेदारों की सैलरी को तत्काल प्रभाव से रोक दिया है. गुरुवार को डीआईजी ने ये बड़ा कदम उठाया है. डीआईजी पिछले कई दिनों से पटना जिले के सभी थानेदारों के काम काज पर कड़ी नजर रख रहे थे. उसी के आधार पर यह बड़ा एक्शन लिया गया.

जिनका वेतन रोका गया है उन थानेदारों की लिस्ट

डीआईजी राजेश कुमार बीते 7 दिनों का जिले के सभी थाना के थानेदारों का परफॉर्मेंस डिटेल निकाला. जिसमें एक बड़ी बात सामने आई. कदमकुआं, गौरीचक और फुलवारीशरीफ थानेदार को छोड़कर कर किसी का भी परफॉर्मेंस सही नही है. बीते 7 दिनों में 70 थाने के थानेदारों ने एक भी अरेस्टिंग नहीं की है. जिसे देख डीआईजी दंग रह गए. जबकि जिले के हर थाने में मर्डर, लूट, डकैती, महिला उत्पीड़न सहित दूसरे कई आपराधिक मामले पेंडिंग हैं.

जिनका वेतन रोका गया है उन थानेदारों की लिस्ट

10 डीएसपी से मांगा स्पष्टीकरण

ऐसा नहीं है कि डीआईजी राजेश कुमार की इस कार्रवाई में सिर्फ थानेदारों को ही टारगेट किया गया है. डीआईजी की कार्रवाई की गाज सिर्फ 10 डीएसपी रैंक के अधिकारियों पर भी गिरी है. सभी लपेटे में आये हैं. थाने के काम काज से नाराज डीआईजी राजेश कुमार ने जिले के 10 डीएसपी से पूरे मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है. डीआईजी ने साफ किया कि जब तक थानेदार अपना परफॉर्मेंस सही नहीं करेंगे तब तक उनकी सैलेरी पर रोक लगी रहेगी.

जाहिर है कि डीआईजी राजेश कुमार का यह एक्शन राजधानी में बढ़ते अपराध की वजह से ही लिया गया है. सभी थानेदारों को पहले से ही निर्देश दिए गए थे कि, उनके इलाके में क्राइम कंट्रोल होना चाहिए. इसके साथ ही शराब तस्करी पर भी नकेल के लिए कहा गया था. लेकिन क्राइम बढ़ता ही गया और अरेस्टिंग जीरो रही. इसी पर कार्रवाई करते हुए यह बड़ी कार्रवाई हुई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*