बिहार बंदः तेजस्वी-तेज प्रताप गिरफ्तार, लाव-लश्कर के साथ सड़क पर उतरे थे

सड़क पर तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव

लाइव सिटीज डेस्कः पटना से बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि राजद नेता और एक्स स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव गिरफ्तार कर लिए गए हैं. तेज प्रताप यादव ने पटना के डाक बंगला चौराहे पर अपनी गिरफ्तारी दी. बता दें कि वो ट्रैक्टर चलाते हुए बिहार बंद का समर्थन करने सड़क पर उतरे थे. तेज प्रताप खुद ट्रैक्टर चला रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की नीतियां बिहार की जनता के हित में नहीं है. इसके साथ ही तेज प्रताप ने सीएम नीतीश के इस्तीफे की मांग उठाई.

तेजस्वी यादव के साथ समर्थक

उधर एक्स डिप्टी सीएम भी अपने लाव लश्कर के साथ सड़क पर उतरे. तेजस्वी यादव के साथ ही सैकडों की तादाद में समर्थक पहुंचे हुए थे. तेजस्वी का काफिला पहले डाक बंगला चौराहा पहुंचा उसके बाद कोतवाली थाने की ओर कूच किया. कोतवाली थाना पहुंचते ही तेजस्वी यादव ने भी अपनी गिरफ्तारी दे दी.



इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि पुरानी नियमावली से बालू की बिक्री की घोषणा आधी अधूरी है. सीएम नीतीश कुमार को माफी मांगनी चाहिए. गलत बालू नीति के कारण बिहार की जनता पिछने कई महीनों से परेशान हैं.

सड़क पर राजद समर्थक

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद और राजद संघर्ष समीति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने बिहार बंद से आवश्यक सेवाओं, स्कूल बस, गुरु गोविंद सिंह प्रकाशोत्सव कार्यक्रम क्षेत्र और श्रद्धालुओं के आवागमन के इलाकों को बंद से मुक्त रखने का निर्देश कार्यकर्ताओं को दिया है.

बता दें कि आज गुरुवार को सुबह-सुबह कई जिलों से बंद की खबरें आनी शुरु हो गई है. शेखपुरा में राजद कार्यकर्ताओ ने किऊल-गया पैसेंजर ट्रेन को घंटों रोके रखा. दूसरी तरफ सड़क यातायात को भी प्रभावित किया गया. प्रदर्शनकारी राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. राजद कार्यकर्ताओ ने पटना गया रेलखंड पर जहानाबाद स्टेशन के समीप ट्रैक पर आगजनी कर जनशताब्दी ट्रेन को रोकने के साथ साथ एनएच को भी जाम कर दिया है.