दिल्ली में इंडियन UN सेक्रेटरी से छिनतई, सरेराह बाइकर्स ने झपट लिया iPhone

भारतीय राजनयिक ईनम गंभीर (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्कः देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर है. रोहिणी नॉर्थ में शनिवार रात को बाइक सवार झपटमारों ने संयुक्त राष्ट्र संघ में तैनात भारतीय राजनयिक ईनम गंभीर का आईफोन छीन लिया. घटना को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने राजनयिक से मंदिर का पता पूछा था. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि शाम होने की वजह से वह बाइक का नम्बर नोट नहीं कर सकीं.

पुलिस ने कहा कि अपनी शिकायत में राजनयिक ने कहा कि आरोपियों ने हनुमान मंदिर का रास्ता पूछा. जब उन्होंने हाथ के इशारे से मंदिर का रास्ता बताना शुरू किया तभी आरोपी उनसे फोन छीन कर फरार हो गए. उन्होंने बताया कि ईनम ने बताया कि आईफोन में अमेरिका में पंजीकृत सिम कार्ड और उनके काम से संबंधित कुछ अहम फाइलें थीं.बालू की खरीद-बिक्री पर बड़ी बात कह दी है बिहार सरकार ने, बढ़ेगी परेशानी



मिल रही जानकारी के मुताबिक शनिवार रात 11 बजे खाना खाने के बाद वह मां के साथ घर के पास ही टहल रही थीं, तभी बाइक सवार दो युवक उनके पास आए. पिछली सीट पर बैठे युवक ने ईनम से हनुमान मंदिर का रास्ता पूछा. ईनम के हाथ में मोबाइल था. इसी दौरान युवक ने आईफोन झपट लिया.

पीड़िता ने बताया कि अचानक हुई घटना से वह बाइक का नंबर नोट नहीं कर पाई. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस की कई टीमें गठित कर दी गई हैं. साथ ही पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर बदमाशों की पहचान करने में जुटी है.

बता दें कि इसी साल सितंबर में, संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाने के बाद, भारत ने अपने जवाब देने का अधिकार का इस्तेमाल किया था और ईनम ने कड़ा ऐतराज जताते हुए पाकिस्तान को ‘टेररिस्तान’ करार दिया था.

गौरतलब हो कि दिल्ली में ऐसी यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले सितंबर में ही, यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा का मोबाइल फोन भी छीन लिया गया था. पोलिखा जब लाल किले में फोटो खींच रहे थे तभी उनका फोन झपट लिया गया था. इसके बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस ने इस साल 30 नवम्बर तक झपटमारी के 7,870 मामले दर्ज किए हैं.