राजस्थान में 32 लोगों की दर्दनाक मौत, यात्रियों से खचाखच भरी बस नदी में गिरी

राजस्थान में नदी में गिरी यात्री बस

लाइव सिटीज डेस्कः राजस्थान में आज शनिवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. यहां सवाई माधोपुर के में एक यात्री बस बनास नदी में गिर गई. इस दुर्घटना में अब तक 32 लोगों की मौत हो गई है वहीं कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में दो की हालत गंभीर है. हादसे में मरने वालों में तीन महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं.

बस को नदी से निकालते वक्त की तस्वीर

दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि ओवरटेक करने के चक्कर में बस ओवरस्पीड हुई और नदी पर बनी पुलिया को तोड़ती हुई नीचे जा गिरी. बस में करीब 35-40 लोग बैठे थे.



हादसे के बाद एंबुलेंस से लाई गई लाशें

हादसा सवाई माधोपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर लालसोट-कोटा हाइवे पर हुआ. दुर्घटनाग्रस्त बस में सवार लोग धार्मिक यात्रा पर जा रहे थे. मरने वालों में सात लोग मध्य प्रदेश के भी बताए जा रहे हैं. बस को नदी से निकाल लिया गया है.

अस्पताल में मौत के बाद की तस्वीर

हादसे की सूचना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सरकार के उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत को मौके पर भेजा है. जिला कलेक्टर केसी वर्मा ने बताया कि हादसा सुबह 7 बजे हुआ. एक प्राइवेट बस सवाईमाधोपुर से लालसोज जा रही है.

मौके पर पहुंचे अधिकारी

बस लालसोट-कोटा मेगा हाईवे पर ट्रोले को ओवरटेक करने के प्रयास में पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में गिर गई. बस करीब 100 मीटर की ऊंचाई से गिरी. हादसे का पता चलने पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. हादसे पर सीएम वसुंधरा राजे ने शोक व्यक्त किया है तथा दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं. हादसे का पता चलते ही आईजी आलोक वशिष्ठ, विधायक दीया कुमारी, सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया मौके के लिए रवाना हो गए.