पटना में अभी और बढ़ने वाली है कैश की टेंशन, अभी से ही खाली हो गए हैं ATM

atm, bank, demonetisation, कैश, नकदी, बैंक, एटीएम, बिहार, गुजरात, उत्तर प्रदेश

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार में कैश का संकट बरकरार है. एटीएम से कैश निकालने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सबसे अधिक परेशानी स्टेट बैंक के ग्राहकों को हो रही है. सोमवार की दोपहर एक बजे तक स्टेट बैंक की 150 से अधिक एटीएम कैश की कमी और तकनीकी कारणों से बंद रहीं. इस कारण कई जगहों पर नो कैश की तख्ती एटीएम के बाहर लटकी थी.

लेकिन एक बजे के बाद कैश अपलोड होने के कारण धीरे-धीरे इनमें काफी सुधार हुआ और शाम होते-होते उनकी संख्या घट कर लगभग 60 के पास पहुंच गयी. ज्ञात हो कि पटना जिले में स्टेट बैंक की 322 एटीएम लगी हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में एटीएम में नो कैश या मशीन खराब है की तख्ती लटकी है. DM अंकल ने दी बच्चों को बड़ी राहत, कल से सभी स्कूलों का बदला टाइम



अधिकारियों की मानें, तो अधिकतम एटीएम को अपडेट करने में एक बड़ी टीम लगी हुई है, लेकिन कैश की उपलब्धता मांग के अनुरूप नहीं हो पा रही है. सोमवार को शहर के प्रमुख इलाकों कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, पीएमसीएच, अशोक राजपथ, डॉक्टर्स कॉलोनी, पटना जंक्शन, पोस्टल पार्क, आर ब्लॉक, न्यू सचिवालय, बोरिंग रोड, कदमकुआं, पाटलिपुत्र कॉलोनी, एएन कॉलेज, बेली रोड, अशोक नगर आदि इलाकों में एटीएम प्रभावित रहीं.

वहीं रिजर्व बैंक से कैश नहीं मिला. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को रिजर्व बैंक से कैश नहीं मिला. इसके कारण आज भी कैश का संकट रहा. उम्मीद है कि मंगलवार को रिजर्व बैंक से कैश मिले. वहीं एटीएम को लगातार अपलोड किया जा रहा है लेकिन छोटे नोट होने के कारण कम समय में ही कैश समाप्त हो जा रहा है. इससे कम लोगों को ही कैश मिल पा रहा है.