गुजरात-हिमाचल में बहुमत से बिहार में जश्न, पटना कांग्रेस ऑफिस में सन्नाटा

लाइव सिटीज डेस्कः गुजरात व हिमाचल विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत तय हो गई है. इसे लेकर बिहार भाजपा में भी जश्‍न का माहौल है. उधर, कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में सन्‍नाटा पसरा है. पटना स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में सुबह से ही गहमा-गहमी है. नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं. भाजपा नेताओं ने माना कि प्रचंड बहुमत की उम्‍मीद तो पूरी नहीं हुई, लेकिन गुजरात व हिमाचल में जीत हुई. उन्‍होंने इसे विकास की जीत बताया.

पटना भाजपा कार्यालय में जीत का जश्न

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस जीत पर रिएक्शन दिए हैं. उन्होंने इस जीत का श्रेय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को दिया. उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि गुजरात में जीत का दावा करने वाली कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में भी हार गई. हालांकि गुजरात चुनाव में जदयू ने भी अपने उम्मीदवार खड़े किे थे लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. इस बात के बाद भी सीएम नीतीश कुमार ने दिल से बधाई दी है. कांग्रेस की हार पर बोले सुमो- गब्बर की गुजरात में नोटबंदी हो गई



मालूम हो कि इससे पहले, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने इस जीत पर जहां अपनी पार्टी को बधाई दी है. वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी पर जम कर चुटकी ली है. सुशील मोदी ने ट्वीट किया कि गब्बर की गुजरात में नोटबंदी हो गई.  बता दें कि राहुल गांधी ने गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि जीएसटी जो है गब्बर सिंह टैक्स की तरह है. वहां उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी से होने वाले नुकसान पर जम कर बयान दिया था. सुशील मोदी ने कहा कि यह जीत जीएसटी और नोटबंदी पर पूरी तरह से मुहर लगा रही है. जनता ने इसे हाथों हाथ स्वीकार किया है.

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर सिंहासन पर काबिज होने जा रही है.  कांग्रेस-भाजपा के बीच कड़ी टक्‍कर दिखने को मिली. राजकोट पश्चिम सीट से मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कांग्रेस के इंद्रनील राजगुरू को हराकर जीत हासिल की है. वहीं अर्जुन मोढ़वाडि़या पोरबंदर से अपना चुनाव हार चुके हैं. उन्हें बाबूभाई बोखाडि़या ने 1855 मतों से शिकस्त़ दी है.