जरुरी खबर : 16 जुलाई से बंद हो जायेगी एलायंस एयर की पटना-भोपाल सेवा, जानें क्यों

एलायंस एयर, पटना-भोपाल, पटना एयरपोर्ट, पटना से लखनऊ,

पटना : हवाई सफ़र करने वालों के लिए ये जरुरी खबर है. 16 जुलाई से एलायंस एयर की पटना भोपाल सेवा बंद हो जायेगी. सप्ताह में केवल तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को पटना से लखनऊ तक के लिए यह सेवा चलेगी. इससे पटना से भोपाल यात्रा करने वालों की परेशानी काफी बढ़ जाएगी. सेवा बंद होने की वजह पूछे जाने पर एयर इंडिया के स्थानीय अधिकारी ने बताया कि एयरक्राफ्टों की संख्या सीमित है, जबकि कई सेक्टरों में नयी सेवा शुरू करने की मांग हो रही है. उसी मांग को पूरा करने के लिए अब पटना से भोपाल तक के लिए सेवा देने की बजाय उसे पटना से लखनऊ तक के लिए ही सीमित कर दिया गया है. उसके भी फेरे घटा कर हर दिन की बजाय सप्ताह में केवल तीन दिन कर दिया गया है.

असली वजह यात्रियों की कमी

हालांकि जानकारों की मानें, तो भोपाल की सेवा बंद करने की असली वजह यात्रियों की कमी थी. विमान कंपनी ने इस रूट पर यह सोच कर पिछले वर्ष परिचालन शुरू किया था कि बड़ी संख्या में यात्री मिलेंगे. लेकिन पिछले 11 महीने में यात्रियों का औसत रिस्पांस फीका रहा है. यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए ही लखनऊ तक के लिए भी फेरों की संख्या घटा दी गयी है.

एलायंस एयर की सेवा सस्ती है

एलायंस एयर की सेवा अन्य विमान कंपनियों की तुलना में सस्ती है. पटना से लखनऊ के लिए इसका किराया टैक्स समेत केवल 2200 रुपये और भोपाल के लिए टैक्स समेत 2800 रुपये है. यही कारण है कि इसके बंद होने से यात्रियों में मायूसी है. पटना से लखनऊ के लिए इंडिगो की सीधी विमान सेवा होने से यात्री फिर भी अपनी जरूरत पूरी कर लेंगे, लेकिन भोपाल के लिए पटना से एकमात्र सीधी हवाई सेवा होने के कारण इसके बंद होने से यात्रियों में बहुत निराशा है.

16 जुलाई से पटना-लखनऊ फ्लाइट के समय में भी परिवर्तन किया गया है. लखनऊ से पटना आने वाली फ्लाइट LLR695 अब दोपहर 1:15 की बजाय शाम 5:40 में आयेगी और पटना से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट LLR696 दोपहर 1:45 की बजाय शाम 6:05 बजे जायेगी.

यह भी पढ़ें : इंडिगो के बाद स्पाइसजेट ने भी बढ़ाया अपना मानसून मेगा सेल ऑफर, ऐसे उठाएं लाभ

पटना टू गुवाहाटी के लिए अब सीधी उड़ान, 16 जुलाई से शुरू हो रही हवाई सेवा की बुकिंग

About Razia Ansari 1935 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*