आज मुंगेर में CM नीतीश, समीक्षा यात्रा में 230 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

मुंगेर, सुनील जख्मीः आज सीएम नीतीश कुमार अपनी समीक्षा विकास यात्रा के तहत दोपहर 2 बजे के आस-पास मुंगेर में होंगे.जमुई से मुंगेर के जानकीनगर पंचायत के मिलकीचक गांव में सीएम योजनाओं की समीक्षा करेंगेर. 230 करोड़ के विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण जनसभा नौवागढ़ी मैदान में होगा. मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अन्तर्गत हर घर जल का नल, पक्की गली सड़क, सभी घर में शौचालय, बिजली के कार्यों का उद्घाटन व निरक्षण मिलकीचक गांव के वार्ड नम्बर 2 में करेंगे.



मुखिया जानकीनगर पंचायत के पंकज यादव की अगुवाई में सौ से अधिक युवा कार्यक्रम को भव्य बनाएंगे. उधर सीएम नीतीश कुमार के स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई है. घरों की छतों से गांव भ्रमण के दौरान सीएम पर पुष्प वर्षा होगी. सीएम के साथ मंत्री ग्रामीण कार्य शैलेश कुमार, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह स्थानीय कई विधायक, विधान पार्षद मौजूद रहेंगे.

सीएम के मुंगेर पहुंचने पर जिला पदधिकारी उदय कुमार सिंह ने कहा सभी तैयारी पूरी हो चुकी हैं. पंचायत भवन उद्घाटन के बाद नौवागढ़ी में 30 बाय 40 के मंच से 270 बाय 270 एस्क्वायर फीट के पंडाल में दस हजार लोग जिसमें जीविका दीदियों, कार्यकर्ता व अन्य लोग बैठने की व्यवथा की गई है. वहीं एसपी आशीष भारती ने बताया कि सुरक्षा के वयापक इंतेजाम हैं.

बता दें कि मुख्यमंत्री जमुई यात्रा के बाद वायु मार्ग दोपहर 1.35 बजे चौपर से हवाई अड्डा मुंगेर उतरेंगे. सड़क मार्ग द्वारा पंचायत तथा नौआगढ़ी जाएंगे. सीएम का कारकेट जाने के लिए सड़क के दोनों ओर बास बल्ला लगाकर बैरिकेटिंग किया गया है. सुरक्षा के लिए 1500 जवान तैनात किए गए हैं. सीएम 2 घण्टे मुंगेर में रहेंगे 3.45 बजे शाम को उड़नखटोला से वापस पटना प्रस्थान करेंगे.

आपको बता दें कि मुंगेर में समीक्षा बैठक पहले तीन जनवरी को होनी थी. अब 9 जनवरी को जिलापरिषद सभागार में प्रमंडल, जमुई, मुंगेर, बेगूसराय, खगरिया, लखीसराय, शेखपुरा के डीएम व अन्य सभी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.