चुनाव के बाद पहली बार गुजरात पहुंचे राहुल गांधी, सोमनाथ मंदिर में टेका मत्था

सोमनाथ मंदिर पहुंचे राहुल गांधी

लाइव सिटीज डेस्कः कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी आज से गुजरात के दौरे पर हैं. राज्य में पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं, नए विधायकों से मुलाकात तो करेंगे लेकिन गुजरात की जमीं पर कदम रखते ही वह सबसे पहले ज्योतिर्लिंग सोमनाथ मंदिर के दर्शनों के लिए गए.



राहुल गांधी ने अपने गुजरात चुनाव के बाद के इस तीन दिवसीय गुजरात दौरे की शुरूआत गिर सोमनाथ जिले में स्थित सोमनाथ मंदिर के दर्शनों के साथ की है. राहुल गांधी हाल में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विभिन्न मंदिरों में दर्शन के लिए गये थे जिनमें सोमनाथ मंदिर भी शामिल था.

इससे पहले जब राहुल सोमनाथ मंदिर गये तो एक विवाद पैदा हो गया था क्योंकि उनका नाम मंदिर के रजिस्टर में गैर हिंदू वाले कालम में दर्ज किया गया था. बाद में कांग्रेस ने स्पष्ट किया था कि पार्टी की ओर से मंदिर के रजिस्टर में यह दर्ज नहीं किया गया था. बता दें कि वहइ स दौरे राज्य में पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं, नए विधायकों से मुलाकात करेंगे.

सोमनाथ मंदिर में बैठे राहुल गांधी

इससे पहले शुक्रवार को राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष के तौर पर पहली बार कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष व राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी और पार्टी के शीर्ष निर्णायक निकाय के सदस्यों ने भाग लिया. कार्यसमिति की बैठक राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के एक सप्ताह के अंदर हुई.

बैठक को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी के मॉडल को झूठ का मॉडल करार दिया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात चुनाव के आखिरी समय में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व सेना प्रमुख जनरल दीपक कपूर समेत कई गणमान्य शख्सियतों पर ऐसे आक्षेप लगाए जो शोभा नहीं देता.

गुजरात का सोमनाथ मंदिर

वहीं अब ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी उनके मंदिर दौरों की आलोचना की है. ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में मंदिर-मंदिर गए और उन्होंने मुसलमानों की अनदेखी की. उन्होंने ये भी कहा कि राहुल किसी मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं गए. यहां तक कि किसी मुस्लिम नेता के साथ कोई तस्वीर तक सामने नहीं आई.