कांग्रेसी के मानव श्रृंखला में शामिल होने पर बोला JDU, ‘यह नीतीश कुमार के चेहरे का जलवा है’

लाइव सिटीज, पटना डेस्कः कांग्रेस नेता का नीतीश कुमार की मानव श्रृंखला में शामिल होने का मुद्दा अब बिहार सियासी रंग ले चुका है. जाहिर है कि सियासत तो होनी थी. कांग्रेस ने मना जो कर रखा था. पार्टी के आदेश के बावजूद भी बिना परवाह किए कांग्रेस नेता मानव श्रृंखला में शामिल होने निकल पड़े. अब राजनीति तेज है. जदयू ने बड़ा बयान दिया है. जदयू के इस बयान में कांग्रेस और राजद दोनों पर हमला बोला गया है. जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने हमला बोला है. उनके साथ-साथ कांग्रेस की ओर से भी पार्टी का बचाव किया गया है. आदेश नहीं था फिर भी मानव श्रृंखला में शामिल हुए यह कांग्रेस विधायक, कर दी CM नीतीश की तारीफ भी

दरअसल विधान परिषद सदस्य रामचन्द्र भारती ने मानव श्रृंखला में शामिल होकर अपनी ही पार्टी को और परेशानियों में डाल दिया है. इस राजनीतिक घटना के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस के नेता जहां डैमेज कंट्रोल करने में जुटे हैं, वहीं जेडीयू नेता तंज कसने में कोई कसर बाकी नहीं रख रहे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्र का कहना है कि पार्टी में कोई फूट नहीं है, सभी कांग्रेस और राहुल गांधी के वफादार हैं.

इस मामले में कांग्रेस ने जेडीयू पर पलटवार करते हुए कहा कि वो अपने घर की चिंता करे, कांग्रेस अगर चाहे तो एनडीए में भगदड़ मच जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस तोड़ती नहीं, बल्कि सबको जोड़ती है. वहीं रामचन्द्र भारती मामले में जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह नीतीश कुमार के चेहरे का जलवा ही है, जो लोग उनकी ओर खिंचे चले आते हैं. उन्होंने कहा कि जेडीयू किसी को तोड़ती नहीं सभी को जोड़ती है. जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कांग्रेस अपने घर को संभाले, क्योंकि खड़वास अब खत्म हो गया है और ये अच्छे दिनों के संकेत हैं.

इधर आरजेडी की ओर से शिवानंद तिवारी ने पलटवार करते हुए कहा है कि जेडीयू हमारे घर की चिंता को छोड़ अपने गठबंधन का फिक्र करे. साथ ही उन्होंने कहा कि मांझी, उपेन्द्र कुशवाहा को संभाले. नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए शिवानंद तिवारी ने कहा कि वाकई ये उनका जलवा ही है जो आज दलित उनका खुला विरोध कर रहे हैं और पत्त्थर और गोलियां चल रही हैं और नंदन गांव से नीतीश कुमार के अच्छे दिनों की शुरुआत भी हो गई है.

About Md. Saheb Ali 2710 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*