BSEB ने दिया है मौका, अगर आपके पास भी पहुंचा है गड़बड़ एडमिट कार्ड तो सुधरवा लें

बिहार बोर्ड की वेबसाइट

लाइव सिटीज डेस्कः अगर आपके भी इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्ष के एडमिट कार्ट में कोई गड़बड़ी हो गई है तो बिहार बोर्ट उसे सुधारने का मौका दे रहा है. बिहार बोर्ट की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा-2018 के एडमिट कार्ड में यदि किसी तरह की त्रुटि रह गयी है, तो परीक्षार्थी आज गुरुवार से उसमें सुधार करा सकते हैं.

बिहार बोर्ट ने एडमिट कार्ड में सुधार की अंतिम तिथि 2 जनवरी है. यह जानकारी बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी. उन्होंने बताया है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद परीक्षार्थी उसे ठीक से देख लें. यदि किसी तरह की त्रुटि हो, तो निर्धारित तिथि तक सुधार करा सकते हैं. आज से बदला गांधी सेतु का ट्रैफिक सिस्टम, इन गाड़ियों की इंट्री पर लगा बैन



क्या करना है आपको-

इसके लिए बोर्ड का पोर्टल www.srsec.bsebbihar.com 28 दिसंबर से 2 जनवरी तक खुला रहेगा. परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) डाउनलोड करने के बाद अपना व पता का नाम, विषय, धर्म, लिंग आदि का मिलान कर लेंगे. यदि उसमें किसी तरह की त्रुटि रह गयी हो, तो संबंधित स्कूल प्रधान के माध्यम से ऑनलाइन सुधार कर सकेंगे. उल्लेखनीय है कि 11 से 25 जनवरी तक इंटरमीडिएट प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन किया गया है.

पटना में बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा-2018 का परीक्षा फाॅर्म भरने की तिथि एक बार पुन: बढ़ायी गयी है. अत: जो विद्यार्थी छूट गये हैं, वे 28 से 29 दिसंबर तक परीक्षा फाॅर्म भर सकते हैं. विंलब शुल्क के साथ 30 दिसंबर तक फाॅर्म जमा किया जा सकेगा. चूंकि छूटे हुए विद्यार्थियों की संख्या कम है, इसलिए बोर्ड ने छात्रहित में यह निर्णय लिया है.