रेल घोटाले में लालू फैमिली के बाद इस RJD विधायक पर भी ED को शक, हो सकता है बड़ा एक्शन

लाइव सिटीज डेस्कः रेल टेंडर घोटाले में एक नई कड़ी जुड़ती दिख रही है. आरजेडी की मुश्किलें फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही हैं. लालू परिवार के बाद अब सुरसंड से आरजेडी विधायक सैयद अबू दोजाना भी केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी के रडार पर आ गए हैं. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब ईडी के प्रोविजनल अटैचमैंट आर्डर की फाइनल कॉपी में अबू दोजाना का नाम शामिल किया गया है. मीडिया में यह कॉपर आ चुकी है.

आरजेडी विधायक सैयद अबू दोजाना (फाइल फोटो)

अबू दोजाना आरजेडी विधायक के साथ-साथ मेसर्स मैरिडियन कंस्ट्रक्शन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक भी हैं. यही कंपनी तेजस्वी और राबडी देवी की जमीन पर बिहार का भव्य मॉल बना रही थी. पटना के सगुना मोड़ स्थित बन रहे बिहार के सबसे बडा मॉल का काम फिलहाल रुक गया है क्योंकि ईडी ने उस जमीन को कुर्क कर लिया है. अब इस मामले में अबू दोजाना और उनकी कंपनी रडार पर आ गई है. राबड़ी के खिलाफ ED ने फिर जारी किया नोटिस, अब 7 नवंबर को हो सकती है पूछताछ



सूत्रों के मुताबिक ईडी जल्द ही इस मामले में पूछताछ के लिए अबू दोजाना को भी नोटिस भेज सकती है. इसके साथ ही इनकम टैक्स के सूत्रों कि माने तो इनकम टैक्स की टीम कई अन्य मामलों की भी पड़ताल में जुट गई है. अबू दोजाना का नाम इससे पहले उस वक्त भी सुर्खियों में आया था, जब बिहार में राजद सता में थी और मॉल बनाने के दौरान खोदी गई मिट्टी को बगैर किसी टेंडर के संजय गांधी जैविक उद्यान को बेच दिया गया था.

गौरतलब हो कि इससे पहले रेल घटाला मामले में ईडी लालू प्रसाद समेत उनके परिवार के तकरीबन सभी सदस्यों से पूछताछ कर चुकी है जिन पर एफआईर हुई थी. ऐसे में अब एक राजद विधायक पर लटकती तलवार ने एक बार फिर से लालू प्रसाद की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अब देखना होगा की ईडी इस मामले में आगे क्या एक्शन लेती है.