बिहार में अब इनको भी मिलेेंगे बॉडीगार्ड, पुलिस हेडक्वार्टर ने सरकार को भेजा प्रस्ताव

प्रतिकात्मक फोटो

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार सरकार अब इनकी सुरक्षा को लेकर भी गंभीर हो गई है. फैसला किया गया है कि अब इनको भी सरक्षा गार्ड दिए जाएंगें. इससे पहले बिहार में इस तरह की पहल नहीं हुई है. दरअसल सूबे के पूर्व सांसदों को भी सरकार सुरक्षा देगी. पुलिस मुख्यालय ने इसका प्रस्ताव राज्य सरकार के पास भेजा है. अगर सरकार ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी तो पूर्व सांसदों को एक-एक सुरक्षाकर्मी मिलेंगे.

पुलिस मुख्यालय की ओर से सरकार को भेजे गए इस प्रस्ताव में कहा गया है कि पूर्व सांसदों को एक सुरक्षाकर्मी मुहैया कराया जाए. अभी तक पूर्व सांसदों को सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाती थी. मालूम हो कि अभी सांसद, विधायक व विधान पार्षद को तीन-तीन सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए जा रहे हैं. दो साल के लिए हो जाइए टेंशन फ्री, डिजिटल शॉपिंग का यह खर्च अब उठाएगी सरकार



वहीं इसके अलावा पूर्व विधायक व पूर्व विधान पार्षद के लिए एक-एक सुरक्षाकर्मी मुहैया हैं. लेकिन पूर्व सांसद इससे वंचित थे. पूर्व सांसदों द्वारा सुरक्षा की मांग की जाती रही है. इसके मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा है. मालूम हो कि इससे पहले भी पुलिस मुख्यालय के पास कई पूर्व सांसदों ने सुरक्षा की गुहार लगाई थी. जिसके बाद पुलिस मुख्यालय ने इस प्रस्ताव को पास करते हुए इसे सरकार के पास भेज दिया है.

गौरतलब हो कि बिहार में कई जिले ऐसे हैं जहां पूर्व सांसदों को जान का खतरा सताता रहता है. जब सत्ता में मौजूद विधायकों को थ्रेट कॉल और रंगदारी जैसे कॉल आ सकते हैं तो पूर्व सांसदों का क्या होगा. इन्हीं सब तर्क के आधार पर पूर्व सांसदों की ओर से सुरक्षा की मांग की जाती रही है. अब पुलिस मुख्यालय के इस प्रस्ताव पर बर सरकार की मुहर लगनी है.