वैशाली में जहरीली शराब से 4 की मौत, 2 थानेदार सस्पेंड, कई लाइन हाजिर

वैशाली (केके पाठक) : बिहार के वैशाली में जहरीली शराब का कहर जारी है. मौत का आंकड़ा बढ़कर 4 हो गया है. अस्पताल में शराब पीने से बीमार लोगों का आना जारी है. एक और मौत के बाद DM , SP ने प्रभावित गांव का जायजा लिया. पुलिस मुख्यालय से भी वरिये अधिकारी पहुंचे हैं. साथ ही तिरहुत रेंज के आईजी भी मौके पर हैं. शराब बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी स्थानीय पुलिस चौकीदार का भाई बताया जा रहा है. दो थानेदार निलंबित, संबंधित बरांटी थाना के सभी कर्मी लाइन हाजिर किये गए.

बताया जा रहा है कि बिहार के वैशाली में जहरीली शराब का कहर जारी है. कल तक तीन लोगों की मौत के बाद कई बीमारों का हाजीपुर सदर अस्पताल आना जारी है. जबकि आज इलाज के दौरान एक अन्य की मौत हो गई. हाजीपुर सदर अस्पताल में इलाजरत बसौली गांव के मोहन पासवान के परिजनों ने बताया कि मोहन पासवान ने भी चौकीदार के भाई के यहां जहरीली शराब पी थी. जिसके बाद उसकी तबियत बिगड़ गई.

इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई. अभी भी कई मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. जिनका इलाज चल रहा है. वहीं जहरीली शराब से हुई मौत के बाद वैशाली के DM और SP ने प्रभावित गांव का दौरा किया है. राज्य के वरीय पुलिस अधिकारिओं ने हाजीपुर पहुंच जांच की और सम्बंधित थाने के सभी पुलिसकर्मिओं को लाइन हाजिर करते हुए दो थानाध्यक्षों को निलंबित कर दिया.

इन सबके बीच गांव में जहरीली शराब बेचने वाले आरोपी अदालत पासवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अदालत पासवान पर ही गांव में जहरीली शराब बनाने और बेचने का आरोप है. आरोप ये भी है कि आरोपी का भाई स्थानीय पुलिस का चौकीदार है. आरोपी चौकीदार को भी निलंबित कर दिया गया है.

तिरहुत रेंज के आईजी सुनील कुमार घटना का जायजा लेने पहुंचे. IG ने बताया कि सासाराम के बाद वैशाली की घटना से पुलिस चौकस हुई है. पंचायत स्तर पर शराबबंदी को लेकर मुहिम चलाई जायेगी.

About Md. Saheb Ali 4776 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*