‘राहुल गांधी ने की गुजरात में तोड़ने की कोशिश, फेल हो गई उनकी मंशा’

Bihar politics, Bihar top, Union minister, Giriraj singh, Change of name, Bihar districts, गिरिराज सिंह, बिहार के जिले, नेम चेंज
गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री(फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्कः गुजरात व हिमाचल प्रदेश चुनाव में भाजपा की बढ़त को लेकर अब बिहार में भी सियासत तेज हो गई है. किसी को हिमाचल चुनाव में जीत पर बड़ा फायदा और क्रेडिट मिलने वाला है तो कोई कांग्रेस पर पहले से ज्यादा हमलावर दिख रहा है. बिहार से राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं. भाजपा के फायरब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा हमला बोला है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर. उन्होंने कहा है कि दोनों ही राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की जीत तय है.

इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को टागेट करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने गुजरात में तोड़ने का काम किया. उन्‍होंने गुतराती अस्मिता को बिगाड़ने का काम किया. लेकिन, अपनी मंशा में सफल नहीं हो सके. गिरिराज सिंह ने कहा कि गुजरात की जनता को पहले से पता था कि बीजेपी की सरकार में प्रदेश में कितना विकास हुआ है. ऐसे में जनता ने बढ़ चढ़ कर भाजपा को वोट किया था. इसी का नतीजा है कि गुजरात में कमल लहराएगा. Gujarat Results : बहुमत की ओर BJP, ‘राहुल राज’ में सुधरी कांग्रेस की हालत



बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर सिंहासन की ओर बढ़ती दिख रही है. कांग्रेस-भाजपा के बीच कड़ी टक्‍कर दिखने को मिली. राजकोट पश्चिम सीट से मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कांग्रेस के इंद्रनील राजगुरू को हराकर जीत हासिल की है. वहीं अर्जुन मोढ़वाडि़या पोरबंदर से अपना चुनाव हार चुके हैं. उन्हें बाबूभाई बोखाडि़या ने 1855 मतों से शिकस्त़ दी है.

उधर दक्षिण राजकोट, घटलोडिया, गणदेवी, मोंडल, अकोटा, करंज, मणिनगर, से भी भाजपा ने जीत दर्ज की है. इसके साथ ही भाजपा रुझानों में बहुमत हासिल करने में कामयाब हो गई है. वहीं रुझानों के बाद कांग्रेसी खेमे में मायूसी छा गई है. कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं की हलचल खत्म हो गई है. यहां पर लगभग सन्नाटा छाया हुआ है.