आरोप था छेड़खानी का, महिला ने पंचायत के बीच चप्पल से पीटा, देखते रहे नेता जी

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार में पंचायत अब कानून से भी आग बढ़ गया है. कानून को हाथ में लेकर भरी भीड़ में ही फैसले कर दिए जाते हैं. बाद में उस पर प्रशासन माथा फोड़ता रहता है. अभी पिछले ही दिनों पंचायत के बीच एक महिला को थूक चटवाने का मामला सामने आया था. वहीं दूसरी तरफ आज बांका में एक महिला की दबंगई देखने को मिली. एक युवक को चप्पल से पीटा गया.

बताया जा रहा है कि बांका के सूईया में एक मामला सामने आया है. छेडख़ानी के आरोप में बैठी एक पंचायत ने आरोपी युवक को भरी सभा में चप्पल से पीटने का आदेश जारी किया. इसके बाद लड़की ने चप्पल खोलकर युवक की जम कर पिटाई कर दी. किसी ने इस घटना की वीडियो बनाकर इसे वायरल कर दिया.

वीडियो में स्थानीय राजद नेता सह पूर्व जिला पार्षद मीठन यादव खड़े होकर लड़की से युवक की पिटाई करवा रहे हैं. वीडियो में कम से कम सौ चप्पल युवक को मारा गया. युवक बिना कोई प्रतिकार के वहां बैठा रहा. वैसे इस घटना के कारणों का सही से पता नहीं चल पाया है. फिर भी सैकड़ों लोगों की भीड़ में किसी युवक की सरेआम पिटाई का अधिकार भारतीय कानून नहीं देता है.

दरअसल, पिछले एक साल से बांका में इस तरह का दर्जन भर वीडियो वायरल हो चुके हैं. पिछले महीने ही सूईया में सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो वायरल होने पर एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था.

इसके पहले समुखिया मोड़ सिरामिक कॉम्पलेक्स के पास का एक वीडियो वायरल हुआ था. मामला तत्कालीन एसपी राजीव रंजन तक भी पहुंचा था, कार्रवाई नहीं हुई. पिछले सप्ताह भी अलीगंज से इस तरह का एक वीडियो वायरल हुआ था. अब महिला का एक युवक को पीटता हुआ वीडियो फिर चर्चा में है. देखना है कि अब इस मामले पर क्या कार्रवाई होती है.

About Md. Saheb Ali 5177 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*