इस मदरसे में लड़कियों के साथ होता था वो सब, बाहर भी सप्लाई करता था मैनेजर

लाइव सिटीज डेस्कः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक मदरसे में कथित रूप से यौन शोषण का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक सआदतगंज थाना क्षेत्र में एक मदरसा संचालक पर छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. जिसके बाद पुलिस ने मदरसे में छापेमारी कर 51 लड़कियों को मदरसे से छुड़ाया. लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अब इनकी इजाजत के बगैर नहीं खुल सकेंगे इंजीनियरिंग कॉलेज, सरकार ने बनाया मन



गिरफ्तारी के बाद मीडिया से बातचीत में लखनऊ एसएसपी ने कहा कि तीन-चार लोग हमारे पास आये और बताया कि मदरसे में अनैतिक काम कई सालों से चल रहा है. फिर हमने अपनी टीम बनाई और कई थानों की फोर्स के साथ मदरसा में जांच की और संचालक को गिरफ्तार कर लिया. 51 लड़कियां को बरामद किया गया. सभी को उनके घर भेजे जाने की तैयारी की जा रही है.

मदरसा जामिया खदीजातुल लीलनवात यासीनगंज के प्रबंधक मो तैयब जिया संचालक हैं. उन पर कई छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. इस संबंध में पीड़ित लड़कियों ने अपर सिटी मजिस्ट्रेट (एसीएम), अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीएम) और महिला उप निरीक्षक की मौजूदगी में बयान दर्ज कराया. इससे पहले मदरसे की छत पर चढ़कर छात्राओं ने पर्ची फेंककर लोगों से मदद की गुहार लगाई. पीड़ित का आरोप है कि मदरसा संचालक लड़कियों की सप्लाई करता था.

शुरुआत में गंभीर नहीं हुई पुलिस

छात्राओं के साथ हो रहे अमानवीय बर्ताव का पता चलने पर सैय्यद मोहम्मद जिलानी अशरफ ने गुरुवार को ही सआदतगंज पुलिस से शिकायत की थी. लेकिन, पुलिस इस मामले को हलके में ले गई थी. मोहम्मद जिलानी का आरोप है कि पुलिस ने जांच करने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया था. इस पर उन्होंने एसएसपी दीपक कुमार से मिलकर मामले की शिकायत की, तब जाकर कार्रवाई हुई.