अब मस्त गुलाब जामुन खाइए राजधानी एक्सप्रेस में, मिक्स वेज का भी ऑप्शन मिलेगा

लाइव सिटीज डेस्कः राजधानी एक्सप्रेस से सफर करने वाले रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. कहते हैं कि दिल तक पहुंचने का रास्ता पेट से होकर गुजरता है. जी हां… इंडियन रेलवे ने भी शायद राजधानी एक्सप्रेस में मिल रही शिकायतों पर मरहम लानाने की कवायद की है. खाने पीने का मेन्यू चार्ट बदल दिया गया है. रेलवे ने आइसक्रीम के विकल्प के तौर पर गरम गुलाब जामुन और पनीर की सब्जी की जगह मिक्स वेजिटेबल लेने की सुविधा देने का फैसला किया है. राजधानी एक्सप्रेस में घूम रहे हैं पियक्कड़ TTE, गाली-गलौज के साथ करते हैं छेड़खानी भी

दानापुर रेल मंडल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि जाड़े में अधिकतर यात्री रात में भोजन के बाद आइसक्रीम खाना नहीं पसंद करते हैं. उनके लिए विकल्प नहीं होता था और न लेने पर ये आइसक्रीम वेंडरों के हाथ लग जाती थी. इसलिए अब आइसक्रीम के विकल्प के रूप में यात्रियों को गरम-गरम गुलाब जामुन परोसने का निर्देश दिया गया है.



इसके अलावा कोई यात्री पनीर की सब्जी नहीं खाना चाहता तो उन्हें मिक्स वेजिटेबल परोसा जाएगा. डीआरएम ने बताया कि इसके लिए आइआरसीटीसी को विशेष रूप से निर्देश दिया गया है. जाहिर है कि इंडियन रेलवे के इस फैसले से राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों को बहुत सुविधा हो जाएगी. और सफर में खाने पीने को लेकर विकल्प भी रहेगा.

सूत्रों की मानें तो राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों के भोजन के मेन्यू में और परिवर्तन होने जा रहे हैं. रेलवे की कोशिश यह है कि यात्रियों को बेहतर व स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध हो. रेलवे ने यह व्यवस्था लागू भी कर दी है.