PHOTO: जब आम के बगीचे से निकलने लगा AK-47 व पिस्टल, जमीन में बोया था 945 राउंड कारतूस

मुंगेर, सुनिल जख्मीः बिहार समेत पूरे देश में अवैध हथियारों की काली मंडी के रूप में जाना जाने वाला मुंगेर एक बार फिर से सुर्खियों में है. आपने हथियारों की फैक्ट्री के बारे में तो सुना ही होगा, लेकिन हैरानी तब होती है जब इसकी खेती करने के बारे में पता चले. जी हां … हथियारों की जमीन में खेती करने को हम भी नहीं मानते, लेकिन इस खबर के मुताबिक यकीन करना ही पड़ रहा है. मामला ही कुछ ऐसा है. दरअसल मामला मुंगेर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र का. जहां आम के बगीचे से हथियारों की ‘फसल’ बरामद हुई है. जखीरा मिला है.

मुंगेर में हथियारों का जखीरा बरामद

आम के बगीचे में हथियारों की खेती सुनकर थोड़ा आश्चर्य होगा लेकिन साहब ये मुंगेर है. यहां जितने फलों और स्पोर्ट्स की दुकान नहीं होगी उससे कहीं अधिक हथियार बेचने की दुकानें हैं. लेकिन बात अब हुई है जेसीबी से बगीचे की खुदाई से हथियार की लहराती फसल ( अन्न) जो जीवन नहीं मौत देती है. अनाज रखने की कोठी से सैकड़ों कारतूस की बरामदगी हुई है.



जेसीबी से खुदाई में मिली 945 राउंड गोलियां

दरअसल एसटीएफ और मुंगेर जिला पुलिस की टीम ने कुख्यात हथियार तस्कर मुफसिल थानाक्षेत्र के सनोज यादव के घर पर छापेमारी कर विदेशी और देसी आधुनिक हथियारों का जखीरा बरामद किया. सनोज सहित चार अन्य भी इस मामले में पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

AK-47 के साथ रायफल और पिस्टल भी मिले

इस सम्बन्ध में मुंगेर के एसपी आशीष भारती ने लाइव सिटीज को बताया कि सनोज पहले भी हथियार तस्करी के मामले में जेल जा चुका है. आज सनोज के साथ उसके सहयोगी संजीव को भी अंतरराष्ट्रीय हथियार के साथ गिरफ्तार किया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते मुंगेर एसपी

एसपी ने कहा कि शंकरपुर व टिकरामपुर में छापेमारी की गई. संजीव के घर के बगल में बगीचे में जमीन के अंदर विदेशी आधुनिक हथियार व अनाज रखने वाली कोठी में से कारतूस बरामद हुआ.

मुंगेर में तबाही का सामान मिला है

एक सेमिऑटोमेटिक रायफल, एक एके 47 विदेशी ऑटोमेटिक रायफल, के जापान, इटली, मेड इन अमेरिका दर्जनों पिस्टल, जिसमें टिकरामपुर के संजीव के बगीचे से एक सेमि ऑटोमेटिक रायफल एक, बिना बैरल का एके 47 , चार रिवाल्वर, चार पिस्टल, तीन देसी कट्टा, 10 अर्धनिर्मित पिस्टल, एक अर्धनिर्मित रायफल तथा पुलिस ने 945 कारतूस बरामद किया. चारों को जेल भेज जा रहा है.

कई अर्धनिर्मित पिस्टल्स के बैरल भी है शामिल

बता दें कि मंगलवार देर रात 9:30 बजे एसपी मुंगेर नी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले की जानकारी दी. हथियारों का जखीरा मिलने से एक बार फिर मुंगेर टॉप लिस्ट में सामिल हो गया है. पुलिस के लिए चुनौती बढ़ गई है. पुलिस ने देर रात तक गिरफ्तार सनोज से पूछताछ की. इस पूरे रैकेट के खुलासे के लिए एविडेंस इकट्ठा करने में लगी रही. फिलहाल सभी गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेजा जा रहा है.