दिल्ली से इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी गिरफ्तार, स्पेशल सेल ने दबोचा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः 26 जनवरी से पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में हो रही एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है. स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. गुजरात, महाराष्‍ट्र और दिल्‍ली पुलिस को काफी समय से इस आतंकी की तलाश थी. बता दें कि साल 2008 में गुजरात में हुए सीरियल बम धमाकों में भी कुरैशी का हाथ था. अब वह दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था, लेकिन समय रहते ही पुलिस ने उसके इरादों पर पानी फेर दिया.

आतंकी कुरैशी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. वह बम बनाने में भी माहिर है. वह गणतंत्र दिवस के मौके पर किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए ही दिल्ली आया था. खबर है कि इंडियन मुजाहिदीन के अलावा कुरैशी का कनेक्शन सिमी से भी है. BREAKING : सृजन घोटाले में CBI का बड़ा एक्शन, भागलपुर से नाजिर अमरेंद्र यादव गिरफ्तार

26 जुलाई 2008 को गुजरात के अहमदाबाद में 16 धमाके हुए थे. ये सारे धमाके 90 मिनट के अंदर किए गए थे. इन धमाकों की जिम्मेदारी इंडियन मुजाहिदीन ने ली थी. सभी धमाकों में कुल मिलाकर 38 लोग मारे गए थे. इस आतंकवादी साजिश में अब्दुल सुभान कुरैशी भी शामिल बताया जा रहा है.

अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर को भारत का बिन लादेन भी कहा जाता है. पेशे से इंजिनियर इस आतंकी को बम बनाने में महारत हासिल है. सुरक्षा एजेंसियों को 11 जुलाई 2006 में मुंबई में हुए ट्रेन ब्लास्ट में इसकी तलाश थी. इसके अलावा दिल्ली, बेंगलुरु और अहमदाबाद में हुए धमाकों में भी उसका हाथ बताया जाता है. सूत्रों के मुताबिक कि इंडियन मुजाहिदीन के सारे ऑनलाइन काम तौकीर ही करता है.

About Md. Saheb Ali 3114 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*