JDU ने दिल्ली में बनाया मास्टर प्लान, मिशन नागालैंड पर हुई हाई लेवल मीटिंग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः नीतीश कुमार की पार्टी जदयू अब नागालैंड में किस्मत आजमाने को तैयार है.पार्टी के अन्य राज्यों में विस्तार और फैलाव के तहत आज शनिवार को दिल्ली में एक अहम बैठक हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में दिल्ली के बिहार भवन में इस मीटिंग को अंजाम दिया गया. बैठक में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी सहित कई नेताओं ने भाग लिया. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ नागालैंड के जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सेंचुमो लोथा, चुनाव अभियान के प्रमुख वाई एम हम्सथौल भी बैठक में शामिल हुए. देश अभी गुलाम है, इसको आजाद कराना है फिरंगियों के हाथ से

इस बैठक में नागालैंड चुनाव से जुड़े पार्टी के पदाधिकारी मौजूद थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागालैंड राज्य की चुनाव कमेटी के लिए केसी त्यागी, संजय झा, अनिल हेगड़े और आफा खान का चुनाव किया गया. इस चुनाव में नागालैंड में जदयू एवं एनपीएफ के साथ गठबंधन पर कोई अंतिम निर्णय नहीं हो सका. नागालैंड पीपुल्स फ्रंट के दोनों गुटों ने इस चुनाव के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संपर्क भी किया था.

बताया जा रहा है कि जदयू वहां के मौजूदा मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग और पूर्व मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो से संपर्क साधा है. केसी त्यागी ने मीडिया को जो जानकारी दी, उसके मुताबिक सीटों के तालमेल पर जदयू अध्यक्ष की बैठक में ही फैसला लिया जायेगा. इससे पूर्व केसी त्यागी ने कहा था कि लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पीए संगमा के बेटे ने इच्छा जाहिर की थी कि नीतीश कुमार उनके लिए चुनाव प्रचार करें. त्यागी के मुताबिक जेडीयू मेघालय और त्रिपुरा में चुनाव नहीं लड़ेगा.

इससे पहले जदयू की ओर से यह कहा गया था कि पार्टी इस साल प्रस्तावित नगालैंड विधानसभा चुनाव लड़ेगी, लेकिन उसने यह नहीं बताया कि वह कितनी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. जदयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा था कि पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नगालैंड में प्रचार के लिए उत्सुक हैं. बता दें कि त्रिपुरा में 18 फरवरी और मेघालय व नागालैंड में 27 फरवरी को चुनाव होने हैं. मतगणना 3 मार्च को होगी. तीनों राज्यों की विधानसभाओं में 60-60 सीटें हैं.

 

About Md. Saheb Ali 3510 Articles
Md. Saheb Ali