मीसा भारती और शैलेश के खिलाफ पटियाला कोर्ट में सुनवाई आज, मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

मीसा भारती ,पटियाला कोर्ट, money laundering, Hearing, Misa Bharti, Shailesh Kumar, Delhi, Patiala Court, Enforcement Directorate, RJD, Lalu Prasad Yadav,CBI,लालू प्रसाद, मीसा भारती , शैलेश कुमार, प्रवर्तन निदेशालय, मनी लॉन्ड्रिंग,

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज दिल्ली के पटियाला कोर्ट में सुनवाई होगी. मालूम हो कि अदालत दक्षिण दिल्ली के बिजवासन में 12 बीघा जमीन पर फैले फार्म हाउस से जुड़े मामले की सुनवाई कर रही है.

इससे पहले पांच मार्च, 2018 को सीबीआई की अदालत ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को दो-दो लाख रुपये निजी मुचलके पर सशर्त जमानत दे दी थी. मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने कहा था कि वह बिना अदालत की इजाजत के देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं. वहीं, 25 फरवरी, 2018 को प्रवर्तन निदेशालय ने दक्षिण दिल्ली के बिजवासन में 12 बीघा जमीन पर फैले फार्म हाउस को जब्त कर लिया था.

यह भी पढ़ें-

सोनिया गांधी की डिनर पार्टी में पहुंचे तेजस्वी व जीतनराम मांझी, मीसा भारती भी पहुंचीं

इस संबंध में मीसा भारती ने कहा था कि मनी लांड्रिंग के लिए जांच दायरे में आयी कंपनी को उनके पति और एक चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप शर्मा चला रहे थे. उन्होंने कहा था कि कंपनी और कंपनी के द्वारा खरीदी गयी संपत्ति से संबंधित जानकारी उनके पति और सीए ही बेहतर दे सकते हैं. मालूम हो कि चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप शर्मा की मृत्यु हो चुकी है.

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया था कि बिजवासन की संपत्ति मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की ही है, जिसे उन्होंने मेसर्स मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रखा है. जांच में पता चला है कि यह फार्म हाउस 2008-09 में धनशोधन में शामिल 1.2 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर खरीदा गया था.

गौरतलब हो कि फिलहाल लालू प्रसाद की फैमिली मुश्किल दौर से गुजर रही है. चारा घोटाला मामले में राजद चीफ को कई मामलों में सजा हो चुकी है. इधर आज मीसा भारती के खिलाफ भी सुनवाई होनी है. ऐसे में देखना होगा कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट क्या फैसला देती है.

यह भी पढ़ें-

मनी लॉन्ड्रिंग केसः पटियाला हाउस कोर्ट में मीसा भारती की पेशी, पति शैलेश पर फोड़ा ठीकरा

क्या अर्जित शाश्वत को मिलेगी राहत, भागलपुर कोर्ट में अग्रिम जमानत पर सुनवाई आज

About Md. Saheb Ali 5141 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*