Idea के इस धमाकेदार प्लान के आगे Jio से लेकर Airtel सब फेल हैं, आप भी जानें इसके बारे में

लाइव सिटीज डेस्कः एयरटेल और वोडाफोन के प्रतिस्पर्धी टैरिफ को टक्कर देने के लिए अब आइडिया ने नए पोस्टपेड प्लान पेश किए हैं. इन प्लान्स में आइडिया अनलिमिटेड कालिंग और डाटा बेनिफिट्स ऑफर कर रहा है. आइडिया का एंट्री-लेवल पोस्टपेड प्लान 349 रुपये से शुरू होता है. इसमें लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड कालिंग दी जा रही है. इसमें आउटगोइंग रोमिंग का चार्ज लगता है. इसमें फ्री एसएमएस की सुविधा भी नहीं है. साथ ही इसमें एक महीने के लिए मात्र 1GB डाटा दिया जा रहा है. इसके साथ आइडिया सीमित समय के लिए 4GB डाटा ऑफर कर रहा है.

वहीं एयरटेल और रिलायंस जियो दोनों ही कंपनियों ने यूजर्स के लिए 349 रुपये के प्लान को लॉन्च किया है. आपको बता दें कि यह रिचार्ज पैक केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है. एयरटेल के इस प्लान में यूर्जस को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल मिलेगा. वॉयस कॉलिंग सुविधा के अलावा, यूर्जस को 28 दिनों तक 28 जीबी 4G डाटा भी दिया जाएगा. यानि कि यूजर्स को रोज 1 जीबी डाटा मिलेगा.



वहीं जियो के इस प्लान पर नजर डालें तो, जियो भी यूर्जस को 349 रुपये का प्लान दे रहा है. यह प्लान भी केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही है. 349 रुपये के प्लान में यूजर्स को लोकल और एसटीडी को वॉयस कॉलिंग सुविधा दे रहा है. इसके साथ ही, कंपनी 56 दिनों के लिए 20 जीबी 4G डाटा ऑफर देगा. इस प्लान में कोई भी FUP लिमिट नहीं है.JIO के टक्कर में Airtel, 199 रुपये में अनलिमिटेड कॉल और 28 जीबी डेटा

उधर वोडाफोन ने भी अपने पोस्टपेड प्लान्स के नए रेंज की घोषणा की है. वोडाफोन के इन प्लान में भी यूजर्स को फ्री वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी. साथ ही नेशनल रोमिंग, डाटा रोलओवर और एंटरटेनमेंट सर्विसेस (मैजेस्टर, नेटफिलक्स और वोडाफोन प्ले) का फ्री सब्सक्रिप्शन यूजर्स को दे रही है.

वोडाफोन रेड ट्रैवलर प्लान को R (रेगुलर), M (मीडियम) और L (लार्ज) प्लान में बांटा गया है. R (रेगुलर) प्लान 499 रुपये का है. इसके तहत 20 जीबी डाटा दिया जा रहा है. M (मीडियम) प्लान 699 रुपये का है. इसके तहत 35 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं, L (लार्ज) प्लान की कीमत 999 रुपये है. इसके तहत 50 जीबी डाटा दिया जाएगा. इसके अलावा तीनों प्लान्स में अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी कॉलिंग, रोमिंग कॉल्स और 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे.