OMG ! पटना में बनेगी 9 लेन की सड़क, यहां से यहां तक बनाने का है प्लान

लाइव सिटीज, पटना डेस्कः बिहार में पहली बार पटना में नौ लेन की सड़क का निर्माण होगा. पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने इस बारे में बताया. राजधानी स्थित सगुना मोड़ से दानापुर स्टेशन के बीच नौ लेन सड़क का निर्माण होगा. सेंट्रल रोड फंड (सीआरएफ) की राशि से इसका निर्माण कराया जाएगा. इस प्रोजेक्ट पर 72 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

बता दें कि पंद्रह-पंद्रह मीटर की दो सड़क बनेगी और बीच में पांच मीटर का सेंट्रल वर्ज मेट्रो के लिए छोड़ा जाएगा. इस आशय का प्रस्ताव मंजूरी के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को भेजा गया है. बेली रोड फ्लाईओवर के समीप पाटलिपुत्र जंक्शन तक जाने वाली 1.85 किमी सड़क के चौड़ीकरण योजना के शिलान्यास के मौके पर पथ निर्माण मंत्री ने यह बात कही. इस मौके पर केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव, विधायक आशा सिन्हा व संजीव चौरसिया भी मौजूद थे.  देश अभी गुलाम है, इसको आजाद कराना है फिरंगियों के हाथ से

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि बिहटा में बनने वाले सिविल एयरपोर्ट को ध्यान में रख कई निर्णय लिए जा रहे हैं. सगुना मोड़ से बिहटा जाने में जाम का सामना नहीं करना पड़े इसे केंद्र में रख कई सड़क निर्माण की योजनाएं ली गयी हैं.

सगुना-खगौल रोड में डीआरएम ऑफिस के सामने वाली सड़क को भी विकसित किया जाएगा. रेडिएंट स्कूल से रूपसपुर-उसरी चौक के बीच नई सड़क बनाई जाएगी. शिवाला से बिहटा के बीच एलिवेटेड सड़क के डीपीआर पर भी काम आरंभ हुआ है.

पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि बेली रोड से पाटलिपुत्रा स्टेशन तक बनने वाली जिस फोर लेन सड़क का आज शिलान्यास हुआ है. वह इसी वर्ष दिसंबर तक बन जाएगी. चौदह करोड़ की लागत से बनने वाली इस 1.85 किमी लंबी सड़क पर अगले महीने काम आरंभ होगा.

About Md. Saheb Ali 2566 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*