PHOTOS : पटना एयरपोर्ट का वेटिंग हॉल नहीं यहां मेला लगा है, पानी भी नहीं पूछता है कोई

पटना एयरपोर्ट की तस्वीर

लाइव सिटीज डेस्कः हालात सुधरे नहीं है पटना एयरपोर्ट पर. यात्री अभी भी हलकान हैं. ऐसा लगता है पटना एयपोर्ट का वेटिंग हॉल नहीं, मेला लगा है. कुछ इमरजेंसी वाले भी यात्री हैं. जो जल्दी पहुंचने की वजह से ट्रेन के बजाए फ्लाइट से जाने वाले हैं. लेकिन फॉग की वजह से उनकी फ्लाइट नहीं लैंड कर पा रही है. और न ही कोई फ्लाइट उड़ पा रही है. आज गुरुवार 28 दिसंबर को भी कोहरे की वजह से पटना एयरपोर्ट से दोपहर 2.30 बजे तक सिर्फ एक ही फ्लाइट लैंड कर सकी है. उसकी भी टाइमिंग सुबह 9 बजे पहुंचने की थी. सुबह से अपनी-अपनी फ्लाइट्स के लिए एयरपोर्ट पहुंचे यात्री बेहद परेशान हैं. सिस्टम को कोस रहे हैं.

पटना एयरपोर्ट पर यात्री हलकान

एयरपोर्ट पर मौजूद एक यात्री और पटना के बिजनेस मैन मदन लाल ने लाइव सिटीज से फोन पर बात चीत में अपनी परेशानियां शेयर की हैं. इसके साथ ही दूसरों का हाल भी बता रहे हैं. दरअसल मदन आज गुरुवार को स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली जाने के लिए घर से निकले थे. उनका फ्लाइट नंबर- SJ-742 था. फ्लाइट की टाइमिंग सुबह 11 बजकर 10 मिनट की थी. लेकिन हालात ऐसे हैं कि 2.30 बजे तक उनकी फ्लाइट का कोई अता पता नहीं है. जानकारी के मुताबिक विजिबलिटी नहीं होने की वजह से किसी भी विमान को लैंड करने में खतरा है. Patna Airport पर भी Fog चल रहा है, सुबह से नहीं उतरी Flight, जमीन पर बैठे हैं बच्चे-बुजुर्ग



अनाउंसमेंट सुन-सुन कर कान पक गए हैं यात्रियों के कान

मदन लाल ने बताया कि एक तरफ जहां यात्री परेशान हैं तो वहीं जिस एयरलाइन्स के विमान से उन्हें जाना है वो अपने पैसेंजरों की कोई खबर नहीं ले रहे. छोड़ दिया गया है दिक्कतों का सामना करने के लिए. जो लोग सुबह से बैठे हैं, न तो उन्हें कोई पूछने वाला है और न ही किसी भी तरह का नाश्ता प्रोभाइड कराया गया है. ऐसे में यात्रियों की परेशानी और भी ज्याद बढ़ गई है. एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन भी कोई जानकारी नहीं दे रहा है.

बताते चलें कि पटना एयरपोर्ट को लगातार वर्ल्ड क्लास बनाने की तैयारी की बातें हो रही है. कहा जा रहा है कि 800 करोड़ की लागत से पटना एयरपोर्ट पर नया टर्मिनल बनेगा. इस नए टर्मिनल भवन का बहुप्रतीक्षित निर्माण अप्रैल 2018 से शुरू हो जाएगा. एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने इसी महीने इंट्री गेट पर लंबी कतार से निपटने के लिए परिसर में बड़ा टेंट लगाकर 400 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था करने की बात भी कही थी.

छिया रे छिया : पटना एयरपोर्ट पर खड़े होने की जगह भी नहीं थी, गाली दे रहे थे यात्री, सुनता कौन?

आलू-पुरी बांधकर चलिये : Patna To Goa 36 घंटे में पहुंच रही है फ्लाइट