DM अंकल ने दी बच्चों को बड़ी राहत, कल से सभी स्कूलों का बदला टाइम

लाइव सिटीज डेस्कः थोड़ी देर से, लेकिन बड़ी बेरहम ठंड ने बिहार में दस्तक दे दी है. भारी कुहासे के बीच कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. इसी को देखते हुए पटना जिला के डीएम संजय अग्रवाल ने स्कूली बच्चों को बड़ी राहत दी है. सभी सरकारी और निजी स्कूलों का टाइम बदल दिया गया है. डीएम संजय अग्रवाल ने सभी स्सूलों को आदेश जारी कर दिया है. नए शिड्यूल के मुताबिक अब राजधानी पटना के सभी स्कूल बुधवार से 9.30 बजे से खुलेंगे.

बता दें कि रविवार से ही बिहार में कड़ाकेदार ठंड ने दस्तक दे दी है. आज मंगलवार की सुबह भी सर्द हवाएं तो चल ही रही थीं. वहीं घने कोहरे ने भी माहौल बना रखा था. कोहरा इतना घना था कि आगे पीछे कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. तापमान भी गिर कर 10 डिग्री पर आ गया है पटना का. कई जिलों का यही हाल है. बिहार में आ गई कड़ाकेदार ठंड, घने कोहरे ने रोकी रफ्तार 



घर से निकलने से पहले लोग खुद स्वेटर, मफलर से खुद को ढंक कर ही निकल रहे हैं. अचानक से हुए मौसम  के इस बदलाव की चपेट में बच्चे और बुजुर्ग की तबीयत भी खराब हो जाने की आशंका बढ़ी रहती है. साथ ही इस ठंड का असर परिचालन पर भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि आज ठंड के साथ साथ कोहरा इतना घना था कि सड़क पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था. हालांकि दिन चढ़ते ही कोहरा तो कम हो गया लेकिन कनकनी अभी भी जारी है.

अगर पटना के इनकम टैक्स की बात करें तो वहां का दृश्य ठंड की वजह से देखने लायक नहीं था. डाकबंगला चौराहा पर तो और भी घने कोहरे ने अँधेरा कर रखा था. ऐसे में सड़क पर चलने वाले वाहन से पैदल चलने वाले यात्रियों को जान का भी खतरा बढ़ा हुआ था. कहीं कोई दुर्घटना न हो जाए इस कारण कई वाहन वाले हेडलाइट जला कर गाड़ी चला रहे थे. जाहिर है कि डीएम संजय अग्रवाल के इस आदेश के बाद से बच्चों को काफी राहत मिलेगी.