ट्रेनिंग पर जा रहे हैं मनु महाराज, ललन मोहन प्रसाद संभालेंगे पटना SSP का चार्ज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः पटना के एसएसपी मनु महाराज ट्रेनिंग के लिए जा रहे हैं. दरअसल कोसी रेंज के डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी और पटना के एसएसपी मनु महाराज समेत पांच आईपीएस अफसर प्रशिक्षण पर जा रहे हैं. इन अधिकारियों की अनुपस्थिति में दूसरे अधिकारी प्रभार में रहेंगे. प्रशिक्षण 12 फरवरी से 9 मार्च तक राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद में आयोजित है.

गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक मनु महाराज की अनुपस्थिति में पटना के ग्रामीण एसपी ललन मोहन प्रसाद एसएसपी का कामकाज देखेंगे. वहीं सुरेशा प्रसाद चौधरी की अनुपस्थिति में पूर्णिया रेंज के डीआईजी कोसी के प्रभार में रहेंगे. इसके अलावा एसपी रेल, जमालपुर शंकर की जगह बीएमपी-9 के कमांडेंट काम संभालेंगे जबकि एसपी निगरानी शिव कुमार झा का काम निगरानी ब्यूरो के स्तर से ही किसी अन्य अधिकारी को दिया जाएगा. पटना के रेल एसपी जितेन्द्र मिश्र की अनुपस्थिति में नवप्रोन्नत आईपीएस मो. फरोगुद्दीन उनका काम देंखेगे.

एसएसपी मनु महाराज(File Pic)

बता दें कि मनु महाराज 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. समय-समय पर पुलिस अकादमी द्वारा अधिकारियों के लिए ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया जाता है. इस ट्रेनिंग का में अधिकारियों को तमाम नई तकनीक, अपराध और अनुसंधान से जुड़े कानूनी बदलाव समेत तकनीक आधारित ट्रेनिंग दी जाती है.

About Md. Saheb Ali 3663 Articles
Md. Saheb Ali