पटना में टेंट सिटी से चोरी हो रहे हैं बर्तन, खाने के बाद लेकर भाग जाते हैं लोग !

पटना टेंट सिटी की तस्वीर

पटना(जुलकर नैन) : एक तरफ जहां प्रकाश पर्व पर अच्छा इंतजाम और पटना के लोगों का सेवाभाव पूरी दुनिया ने देखा, वहीं दूसरी कुछ ऐसा भी हो रहा है जिससे हैरानी होती है. जी हां … 350 वें शुकराना समारोह के समापन सह 351 प्रकाश पर्व को लेकर बिहार सरकार और पटना जिला के एक-एक वरीय पदाधिकारी और वैशाली जिला के पदाधिकारी इस आयोजन को सफल बनाने में दिन रात एक किए हुआ हैं.

तख्त साहिब में अपनी सेवा देने को पंजाब और कई जगह से आए सिख बाइपास टेंट सिटी और कंगन घाट टेंट सिटी में लाखों लोगों को लंगर खिलाने का कार्य कर रहे हैं. पर कुछ लोग हैं जो बिहार की छवि बदनाम करने पर लगे हुए हैं. बाइपस टेंट सिटी के बाहर बने आनंदपुर साहिब से आए बाबा लाभ सिंह जी के द्वारा बनाए गए लंगर हॉल से 3 दिनों के अंदर में 500 प्लेट, 300 कटोरी, 400 ग्लास और लगभग 450 पीस चम्मच बाइपास टेंट सिटी से गायब हो गए हैं. बिहार बंदः तेजस्वी-तेज प्रताप गिरफ्तार, लाव-लश्कर के साथ सड़क पर उतरे थे



बाइपस टेंट सिटी में लगभग 1 लाख लोगों को प्रतिदिन दिन लंगर खिलाते हैं एक बार में चार हजार लोग लंगर हॉल में लंगर खा सकते हैं और इसके साथ-साथ बाइपस टेंट सिटी में कार्य कर रहे कर्मी, सिख श्रद्धालु सहित स्थानीय गाँव के लोग भी इस लंगर के टेंट में आते हैं और लंगर छकते हैं.

तख्त साहिब प्रबन्धक कमिटी के सदस्य ने बताया की उन्हें शिकायत मिली थी की बाइपास टेंट सिटी के बाहर बने लंगर हॉल से बहुत से बरतन गायब हो गए हैं. ये बिहार के लिए बहुत शर्म की बात है. टेंट सिटी में बने लंगर हॉल से बरतन गायब हो गए हैं. वहीं एक पुलिस के वरीय अधिकारी ने कहा की लंगर हॉल में तैनात जवान लंगर में आने वाले हर व्यक्ति की गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं. अगर कोई कंबल या शॉल में बरतन ले कर जाता है. तो उसे बच कर जाना नही चाहिए.