बिहार में भड़की ‘पद्मावत’ की आग, होम मिनिस्ट्री के अलर्ट के बीच सिनेमाघरों में तोड़फोड़

लाइव सिटीज, पटना डेस्कः पूरे देश में फिल्म पद्मावत का विरोध जारी है. इधर बिहार में भी फिल्म के खिलाफ आग और भड़कती ही जा रही है. राजधानी पटना का हाल कुछ ऐसा है कि सिनेमाघरों के मालिकों ने फिल्म को रिलीज करने से मना कर दिया है. उधर बिहार के कई जिलों में भी फिल्म के रिलीजिंग को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. पटना में विरोध हो रहा है. अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा और करणी सेना के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया. वहीं नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ में सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ की है. इधर होम मिनिस्ट्री ने भी बिहार में अलर्ट जारी कर दिया है.

पटना के पाटलिपुत्र मैदान के पास अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा और करणी सेना के लोगों ने एक स्वाभिमान यात्रा निकाली, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया. इस मौके पर सभी सिनेमा हॉल मालिकों से अपने सिनेमा घरों में पद्मावत फिल्म प्रदर्शित नहीं करने की अपील की गई. अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के महामंत्री विशाल सिंह ने बताया कि यह लड़ाई किसी जाति विशेष की नहीं, बल्कि हिंदू समाज की लड़ाई है. लालू के पीछे बैठ जेल भिजवा दिया, अब तेजस्वी के पीछे हैं, चाणक्य न बनें शिवानंद

फिल्म पद्मावत के विरोध में राष्ट्रीय राजपूत महासभा ने बिहारशरीफ में आक्रोश मोटरसाइकिल रैली और पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान किसान सिनेमा हाल में आक्रोशित लोगों ने तोड़फोड़ की व कई वाहनों के शीशे तोड़ डाले और सिनेमा हॉल के बाहर लगे फिल्म के पोस्टर फाड़ डाले.

बता दें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत तमाम विरोध और प्रदर्शन के बाद आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई. लेकिन पटना में अभी भी नहीं हुई है. सिनेमाघरों के मालिकों में दहशत का माहौल है. उन्हें डर है कि अगर फिल्म रिलीज हुई तो कोई बड़ी घटना हो सकती है. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि जब सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म को देश के सभी राज्यों में एक साथ रिलीज करने का आदेश दिया था, और कहा था कि किसी भी प्रकार के हंगामे का जिम्मेदार राज्य सरकार होगी तो आखिर कानून व्यवस्था पर कुछ क्यों नहीं होता.

About Md. Saheb Ali 3114 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*