राहुल का इमोशनल बयान – ये गुस्सा आपके काम नहीं आएगा मोदीजी, हम प्यार से इसे हराएंगे

लाइव सिटीज डेस्कः गुजरात और हिमाचल प्रदेश के नतीजों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक संदेश दिया है. मंगलवार को संसद के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि गुजरात की जनता ने पीएम मोदी और बीजेपी को मैसेज दिया है, गुस्सा आपके काम नहीं आएगा बल्कि प्यार ही काम आएगा. बता दें कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हार के बाद राहुल पहली बार मीडिया के सामने आए थे.

राहुल गांधी ने कहा कि  गुजरात के लोगों को मोदी जी का मॉडल पसंद नहीं आया है. पीएम मोदी का विकास मॉडल खोखला है. पीएम मोदी का प्रोपगेंडा अच्छा है, मार्केटिंग अच्छी है. लेकिन लोगों को ये पसंद नहीं है. गुजरात के नतीजे बीजेपी के लिए झटका है, हमारे लिए तो नतीजे अच्छे आए हैं. गुजरात के लोगों ने सिखा दिया कि आपके पास कितना भी गुस्सा हो, धन हो पर विपक्ष में रहकर भी आप प्यार से टक्कर दे सकते हैं. गांधी जी ने ये बात पहले ही सिखाई थी, अब भी ये बात गुजरात के लोगों में है. बागी जदयू को भी 2 सीटों पर मिली जीत, गदगद शरद ने BJP को नहीं, राहुल को दी बधाई



उन्होंने कहा कि हमने मोदी जी से विकास पर जवाब मांगे थे, लेकिन वो नहीं दे पाए थे. उन्होंने जय शाह-राफेल मामले में चुप्पी साधी रही थी. मैं गुजरात गया, 3 महीने में लोगों को अपनी बात बताई. हम जीत सकते थे, नहीं जीत पाए वहां पर थोड़ी कमी रह गई. मोदीजी बोल रहे हैं ये नतीजे जीएसटी-विकास पर मुहर है. लेकिन प्रचार में इन बातों का जिक्र ही नहीं हो रहा था. उनके भाषणों से नोटबंदी और जीएसटी गायब था.

राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव के नतीजों पर बोलते हुए कहा कि मोदीजी की क्रेडिबिलिटी (विश्वसनीयता) पर सवाल उठा दिए हैं, जो वो कह रहे हैं वह बस उनका संगठन ही रिपीट कर रहा है. लेकिन देश उनकी बात नहीं सुन रहा है. बता दें कि गुजरात में कांग्रेस को सहयोगियों के साथ 182 में से 80 सीटों पर जीत मिली है. जबकि बीजेपी ने 99 सीटों पर परचम लहराया है. एक सीट एनसीपी के खाते में गई है.

आपको बता दें कि सोमवार को नतीजों के बाद दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर पीएम मोदी का स्वागत किया था. इस दौरान मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि जब उत्तर प्रदेश में महानगर, पालिका के चुनाव चल रहे थे तो बड़े जोर से कहा जा रहा था कि जीएसटी के कारण यूपी के शहरों में बीजेपी खत्म हो जाएगी. गुजरात के चुनाव के पहले भी इसी प्रकार की अफवाहों का जोर था. पिछले दिनों महाराष्ट्र में भी जीएसटी के बाद निकाय के चुनाव हुए, वहां भी बीजेपी को समर्थन मिला.

मोदी ने कहा कि मैं देश का भला चाहने वाले बुद्धिजीवियों से आग्रह करता हूं, हम जो यहां बैठकर देश के सामान्य मानवी आकलन करते हैं. गलत दिशा में चले जाते हैं. उससे इस प्रकार के सोचने वालों का भला नहीं होता है. जिस क्षेत्र और जनता के लिए सोचा जाता है उनका भला नहीं होता है. देश का तो बार-बार नुकसान होता है.