पटना में हुड़दंग के बीच अच्छी तस्वीर, RJD कार्यकर्ताओं ने सिख श्रद्धालुओं को दिया गुलाब

पटना, अमित जायसवालः राजद के बिहार बंद के बवाल के बीच एक अच्छी तस्वीर भी सामने आई. ये तस्वीर वेलकम की है. सद्भाव झलक रहा है. दिल में मोहब्बत भी है. ये उनके लिए है जो अपनी जमीन छोड़ बिहार आए हैं. जी हीं… यह तस्वीर सामने आई है पटना से. दरअसल मौका है नीतीश सरकार के बालू-गिट्टी नीति के विरोध का. राजद के कार्यकर्ता और नेता सड़क पर खीस निकाल रहे हैं. एनएच पर आगजनी की जा रही है. पटना शहर की सड़कों पर जन सैलाब उमड़ा हुआ है. खूब बवाल हो रहा है. इसी दौरान प्रकाश पर्व के समापन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे सिख श्रद्धालुओं को राजद कार्यकर्ताओं ने गुलाब का फूल दिया.

तस्वीरों में आप साफ-साफ देख सकते हैं. एक बस है जो सड़क पर खड़ी है. दरअसल जाम लगा हुआ है. राजद कार्यकर्ता सड़क पर टायर फूंक रहे हैं. गाड़ियों की लंबी कतार लगी है. इसी जाम में श्रद्धालुओं से भरी एक बस भी फंसी है. इस दौरान बाहर से आए श्रद्धालुओं को कुछ अनसेफ महसूस न हो इसके लिए उन्हें गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया जा रहा है. आप देख सकते हैं कि सिख श्रद्धालुओं के चेहरे पर भी मुस्कान है.



सिख श्रद्धालुओं को गुलाब देते राजद के कार्यकर्ता

मालूम हो कि इधर पटना शहर में राजद के तमाम नेता सड़क पर दिखे. इस दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने अपनी गिरफ्तारी भी दी है. वहीं पटना के कई इलाकों में तनाव अब भी बना हुआ है. जगह-जगह जाम की स्थिति है. समर्थकों का हंगामा अभी भी जारी है. मतलब साफ है बिहार में लॉ एन्ड ऑर्डर का बैंड बजा हुआ है. इसी बीच यह अच्छी तस्वीर दिल को राहत देने वाली है.

बता दें कि आज गुरुवार को सुबह-सुबह कई जिलों से बंद की खबरें आनी शुरु हो गई है. शेखपुरा में राजद कार्यकर्ताओ ने किऊल-गया पैसेंजर ट्रेन को घंटों रोके रखा. दूसरी तरफ सड़क यातायात को भी प्रभावित किया गया. प्रदर्शनकारी राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. राजद कार्यकर्ताओ ने पटना गया रेलखंड पर जहानाबाद स्टेशन के समीप ट्रैक पर आगजनी कर जनशताब्दी ट्रेन को रोकने के साथ साथ एनएच को भी जाम कर दिया है.