नवादा में व्यवसायी के घर दिनदहाड़े लाखों की डकैती, विरोध करने पर मारा चाकू

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : सूबे में लूट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. अपराधी लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. शिकार कर रहे हैं, वो भी दिनदहाड़े. ताजा मामला है नवादा का. बिहार में सुशासन की एक और पोल उस समय खुल गयी, जब नवादा के प्रसाद बिगहा मुहल्ले में दिनदहाड़े 6 अपराधियों ने हथियारों से लैश होकर कपड़ा व्यवसायी के घर लूटपाट की. शहर के मेन रोड स्थित मेंहदी वस्त्रालय के संचालक नरेश कुमार के प्रसाद बिगहा स्थित मकान पर सुबह 8 बजे ही 6 की संख्या में रहे लुटेरों ने घर में घुसकर जमकर लूटपाट किया.

लूट का विरोध करने पर मारा चाकू

लुटेरों ने गृह स्वामी को चाकू मारकर घायल कर दिया, फिर उसे किचन में बंदकर लूटपाट की. घायल नरेश का इलाज़ सदर अस्पताल में किया जा रहा है. नरेश ने बताया कि घर में झाड़ू लगाकर अंदर प्रवेश कर रहे थे, इसी दौरान सभी 6 लुटेरे हथियार दिखाकर घर में घुस गए.

नरेश की हाथ बांधकर लुटेरों ने घर के तीनों कमरे में जमकर लूटपाट मचाया. लुटेरों में एक मोबाइल, लैपटॉप, 8 भर सोने का जेवरात सहित कई कीमती सामान लूट लिया.

कुछ लुटेरे नरेश को गोली मारने की बात कर रहे थे. नरेश ने लूट के दौरान ही किसी तरह छत पर पहुंचकर ऊपर से कूद गए. मुहल्ले के लोगों द्वारा पथराव किये जाने के बाद लुटेरे फायरिंग करते हुए भाग खड़े हुए. लुटेरे की उम्र 20 से 22 साल के भीतर थी. कुछ नकाब लगाये हुए थे, तो कुछ बिना नकाब के थे.

घटना की सूचना पाकर नगर थाना इंस्पेक्टर अंजनी कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर जाँच शुरू कर दी है. पूरे घर में खून के धब्बे पाये गये हैं. घर के बाहर एक बम भी बरामद किया गया है.

लुटेरों का एक रिस्ट वाच बरामद किया गया है. सदर अस्पताल में घायल कपड़ा व्यवसायी नरेश का इलाज़ किया जा रहा है. दिन दहाड़े हुई घटना से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

Exclusive : प्रिंसिपल फरार, भाजपा के नेताजी का भी अब नहीं मिल रहा अता-पता

तंत्र-मंत्र की शरण में तेजप्रताप, करा रहे हैं टदुश्मन मारणट जाप