नवादा में व्यवसायी के घर भीषण डकैती, हथियार के बल पर लूटे लाखों के जेवरात व कैश

लाइव सिटीज डेस्कः नवादा में भीषण डकैती हुई है. डकैतों ने एक व्यवसायी के घर को निशाना बनाया है. घटना के बाद से इलाके में सनसनी का माहौल है. बताया जा रहा है कि नवादा के नारदीगंज बाजार में बुधवार की मध्य रात्रि छह नकाबपोश डकैतों ने किराना व्यवसायी मणि राम के घर जमकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया. उधर जिले में लूट और डकैती की बढ़ती वारदातों ने जिला पुलिस की नींद उड़ा दी है. स्थानीय लोग पुलिस पर गश्त में लापरवाही का आरोप लगा रही है.

लूट ले गे जेवरात भी

जानकारी के मुताबिक घर के पीछे सिढ़ी लगाकर डकैत अंदर घुसे थे. घर में प्रवेश करने के बाद सारे सदस्यों को हथियार के बल पर मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया गया. एक कमरे में रखे बक्से व आलमीरा को तोड़कर उसमें रखे करीब पांच लाख रुपये मूल्य के सोने चांदी के जेबरात व 50 हजार रुपये नकदी की लूट की गई. डकैती सूचना सुबह में तब मिली जब घर के सदस्य बाहर नहीं देखे गये. आसपास के लोगों ने सभी सदस्यों को बंद कमरे से बाहर निकाला. रेलवे के इस कदम से अब नहीं रहेगा किसी भी स्टेशन पर अंधेरा, पढ़िए क्या प्लान है



व्यवसायी के घर में डकैती

उधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने मामले की जांच आरंभ की. संदेह के आधार पर छह लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. सभी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस इस प्रयास में जुटी है कि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ में डकैती का राज खुल सकेगा. इसके साथ ही डकैतों को भी पकड़ा जा सकेगा.

डकैतों ने अलमारी को बनाया निशाना

बता दें कि नारदीगंज बाजार में तीन माह के अंदर चोरी व लूटपाट की यह नौवीं घटना है. बुधवार की घटना के बाद पुलिस गश्त की पोल खुली है, तो  वहीं बाजार वासियों का पुलिस से मोहभंग होना भी शुरू हो गया है. इस बीच बाजार वासियों ने थानाध्यक्ष से मिलकर लूटे गए सामानों की बरामदगी की मांग की है.