भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस में डकैती, यात्रियों को भी बेरहमी से मारा

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार में एक बार फिर ट्रेन में लूट हुई है. बताया जा रहा है कि लुटेरों ने ट्रेन में लाखों के लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार की देर रात भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस में लूटपाट की यह बड़ी वारदात हुई. इससे आक्रोशित पीडि़त यात्रियों का जमालपुर स्टेशन पर हंगामा किया.

बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत जमालपुर में बीती रात भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस में लुटेरों ने जबरदस्‍त उत्‍पात मचाया. उन्‍होंने ट्रेन की दो बोगियों में जमकर लाखों की लूटपाट की और आराम से चलते बने. घटना के बाद ट्रेनों में सुरक्षा को लेकर सवाल नए सिरे से खड़े हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक जब लुटेरे ट्रेन की बोगी में घुसे तो लोगों में अफरा तफरी का माहौल हो गया. यात्रियों को समझ ही नहीं आया कि आखिर हो क्या रहा है. एलर्ट मोड में रांची का बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल, आ सकते हैं बिहार के कई VVIP कैदी !



जानकारी के अनुसार 13402 भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस जैसे ही कजरा स्टेशन से आगे बढ़ी, लुटेरे हथियार लहराते हुए बोगियों में लूटपाट करने लगे. इस दौरान विरोध करने पर यात्रियों को पीटा गया. घटना के दौरान एक यात्री बुरी तरह घायल बताया जा रहा है. ट्रेन में अचानक घुस आए लुटेरों की वजह से भारी हंगामा होने लगा.

घटना के बाद ट्रेन करीब आधे घंटे तक जमालपुर स्टेशन पर रुकी रही. इस दौरान यात्रियों का आक्रोश उबाल पर रहा. पीडि़त यात्रियों ने ट्रेनों में सुरक्षा पर सवाल खड़े किए. हैरानी की बात तो यह रही कि चलती ट्रेन में लूटपाट की वारदात होती रही लेकिन कोई सुरक्षाकर्मी यात्रियों को बचाने नहीं आया. ऐसे में सवाल यह उठता है कि ट्रेन के साथ चल रही पुलिस की टीम कहां थी. क्या उन्हें घटना की भनक तक नहीं लगी.