कल बुधवार से खुल रहे हैं पटना के सभी स्कूल, देख लें – क्या होगी टाइमिंग

पटनाः बिहार में अब ठंड पहले से कुछ हद तक कम हो गई है. हां अभी कोहरे की वजह से जनजीवन थोड़ा प्रभावित जरूर हो रहा है लेकिन कनकनी खत्म हो चली है. इसी को देखते हुए लंबे समय से बंद स्कूलों के खोले जाने का आदेश जारी किया गया है. पटना डीएम रवि कुमार ने आदेश जारी कर दिया है सभी स्कूलों को. स्कूलों की छुट्टियां विंटर वैकेशन के बाद भी बढा़ दी गई थीं और जिले में ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने आठवीं तक की कक्षाओं की छुट्टी बढाने का आदेश दिया था. लेकिन अब स्कूल खुलने जा रहे हैं.

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने निर्देश दिया है कि बुधवार यानी कल 17 जनवरी से सभी निजी और सरकारी स्कूल 10 बजे दिन से खोले जाएंगे. हालांकि पिछले छह दिनों से कोल्ड डे के बाद राजधानी और आसपास के लोगों को हल्की धूप खिलने से सोमवार को थोड़ी राहत मिली, लेकिन मंगलवार को भी सुबह से कुहासा छाया रहा और ठंड का एहसास हो रहा है.

जनवरी के प्रथम पखवारे में 12 दिनों तक कोल्ड डे की स्थिति बनी रही. अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहने से ठंड का असर बढ़ा रहा. भागलपुर और पूर्णिया सोमवार को भी कोल्ड डे चपेट में रहा. मौसम विभाग के अनुसार आज मंगलवार को पटना, भागलपुर और पूर्णिया का अधिकतम तापमान सामान्य से करीब तीन डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा. लेकिन कुल मिलाकर ठंड पहले से कुछ कम हुई है जिसको देखते हुए यह आदेश जारी किया गया है.

गौरतलब हो कि पिछले कुछ दिनों से पटना सहित बिहार के सभी जिलों में ठंड अपना कहर बरपाया. लोग इस ठंड से बहुत प्रभावित भी हुए. दर्जन भर से ऊपर लोगों की जानें भी गईं. लेकिन अब जैसे-जैसे जनवरी का महीना बीत रहा है ठंड कुछ हद तक कम हो रही है. आज मंगलवार को भी राजधानी पटना कुहासे में लिपटी रही. लेकिन ठंड कम थी. हालांकि 11 बजे सुबह तक धूप भी निकल आई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*