‘शॉटगन’ ने लालू प्रसाद को बताया जनता का हीरो, कहा – दलितों व वंचितों के पसंदीदा हैं

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्कः चारा घोटाला मामले में रांची सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को दोषी माना है. दोषी करार दिए जाने के बाद लालू प्रसाद को बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया है. अब इस मामले में सीबीआई कोर्ट तीन जनवरी को अपना फैसला सुनाएगी. इस बीच बिहार समेत देश की सियासत भी गरम है. भूचाल आ गया है. अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले पटना साहिब सांसद और भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के फेबर में बयान दिया है. जाहिर है कि श़ॉटगन के इस बयान से एक बार फिर से राजनीति शुरू हो गई है.

भाजपा सांसद ने फैसले से पहले कहा कि लालू ‘जनता का हीरो’ हैं. अदालत के इस फैसले से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता और पटनासाहिब के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने लालू प्रसाद को ‘जनता का हीरो’ करार देते हुए ट्वीट कर कहा, ‘मैं प्रार्थना करता हूं कि देश के दोस्त, जनता के हीरो, दलितों-वंचितों के पसंदीदा, सिर्फ और सिर्फ लालू प्रसाद यादव को न्याय मिले. सत्यमेव जयते. गौरतलब है कि बिहारी बाबू के नाम से चर्चित शत्रुघ्न पिछले काफी समय से पार्टी लाइन से अलग बयान देकर चर्चा में रहे हैं.



फैसले के बाद कोर्ट से निकलते लालू प्रसाद

बता दें कि चारा घोटाले के एक मामले में रांची की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने आज शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने उन्हें 89 लाख रुपये के घोटाले का दोषी माना है. अब सजा का ऐलान 3 जनवरी को होगा. फैसला आते ही पुलिस ने लालू को कब्जे में लिया. शुरुआती मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू को अब नए साल की शुरुआत तक जेल में ही रहना होगा. हालांकि, जगन्नाथ मिश्र, ध्रुव भगत और विद्यासागर समेत कई आरोपी बरी कर दिए गए हैं.

वहीं, राजद जहां इस मामले में विपक्षियों द्वारा फंसाने का आरोप लगा रहा है वहीं सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) के नेता लालू को सजायाफ्ता बताते हुए उन्हें भ्रष्टाचार का पर्याय बताया जा रहा है. जदयू के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि नई परिस्थिति में भ्रष्टाचार के खिलाफ देश में जो नजरिया उत्पन्न हुआ है और लोगों की जो मनोदशा है, उसके मुताबिक अदालत का यही फैसला देश के लिए एक नजीर बनेगा.