दिल्ली टू बनारस मंडुआडीह एक्सप्रेस ट्रेन डिरेल, 6 डब्बे पटरी से उतरे

लाइव सिटीज डेस्कः नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर गुरुवार रात एक बड़ा हादसा टल गया. नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली मंडुआडीह एक्सप्रेस ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए. घटना उस समय हुई जब ट्रेन संख्या-12582 अपने निर्धारित समय 10:35 बजे प्लेटफार्म संख्या 13 से रवाना हुई. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रेन अभी पूरी तरह प्लेटफार्म छोड़ भी नहीं पाई थी कि ट्रेन के पीछे के छह डब्बे पटरी से उतर गए. गनीमत थी कि ट्रेन की रफ्तार उस समय काफी कम थी और आशंका होते ही चालक ने ट्रेन को रोक दिया.

घबराए हुए यात्री ट्रेन से नीचे उतरे तो उन्होंने देखा कि पीछे के छह डिब्बे पटरी से उतरे हुए हैं. इसके बाद प्लेटफार्म पर अफरातफरी मच गई. मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को शांत कराया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे. हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है. LPG सिलेंडर को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब हर महीने रसोई गैस



ट्रेन के पटरी से उतरने का अहसास होते ही ड्राइवर ने तुरंत ब्रेक लगा दिए. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार इस हादसे में फिलहाल किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है. सूत्रों के मुताबिक इस ट्रेन में उत्तर रेलवे के पूर्व महाप्रबंधक आर के कुलश्रेष्ठ भी सवार थे. ये फिलहाल सदर्न रेलवे के महाप्रबंधक पद पर कार्यरत हैं.

जिस वक्त ट्रेन के डिब्बे ट्रैक से उतरे ट्रेन के ड्राइवर ने उसी वक़्त ट्रेन को रोककर सभी पैसेंजर्स को सुरक्षित ट्रेन से उतार लिया गया. हादसे के फौरन बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. फिलहाल पूरे मामले की जांच के लिए हाई लेवल एन्क्वारी के आदेश दे दिए है, जो पूरे मामले की जांच करेगी कि आखिर ये हादसा हुआ कैसे था.