मुजफ्फरपुर हादसे की हो CBI जांच, तेजस्वी यादव ने उठाई मांग

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज. पटना डेस्कः मुजफ्फरपुर के मीनापुर में हुए सड़क हादसे ने बिहार का माहौल गरमा दिया है. सड़क से लेकर सदन तक हंगामा देखने को मिल रहा है. इधर सीएम नीतीश कुमार ने भी होली और अपने जन्मदीन को सेलिब्रेट करने से मना कर दिया है. मामले में आरोपी भाजपा नेता मनोज बैठा की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. इधर पटना में विधानसभा की कार्यवाही इसी मुद्दे पर हंगामे के बीच दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इसी बीच कार्यवाही स्थगित होने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ी मांग कर दी है. सस्पेंस ख़त्म, केएस द्विवेदी बिहार के नए DGP बनाये गए

दरअसल आज पटना में खूब हंगामा हुआ है. मुजफ्फरपुर हादसे मामले में राजद विधायकों ने सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. वहीं हंगामे की वजह से विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद बाहर निकले तेजस्वी यादव मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि मीनापुर हादसे की CBI जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ग्रुरूग्राम मामले में जब CBI जांच हो सकती है तो मीनापुर हादसे पर क्यों नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अपने राज्य में इतना बड़ा हादसा हुआ तो कार्रवाई क्यों नहीं होनी चाहिए.

बता दें कि हंगामे और प्रदर्शन में तकरीबन राजद के सभी विधायक और विधान पार्षद शामिल हैं. मुख्य रूप से एक्स सीएम राबड़ी देवी, एक्स डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और एक्स हेल्थ मिनिस्टर तेजप्रताप यादव शामिल हैं. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. राजद नेताओं की मांग है कि पुलिस जल्द से जल्द मनोज बैठा को गिरफ्तार करे.

बता दें कि इधर पटना में भाजपा ने मनोज बैठा को पार्टी से निष्काषित किया गया है. इधर खबरें मिल रही हैं कि मनोज बैठा घटना के बाद से ही इंडिया छोड़ नेपाल भाग चुका है. पुलिस लगातार उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान भी चला रही है. मालूम हो कि शनिवार को मीनापुर के धरमपुर में उत्क्रमित मध्य विद्यालय के डेढ़ दर्जन बच्चों को तेज गति से आ रही बोलेरो ने रौंद दिया था. इसमें नौ बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 10 अन्य घायल हो गए थे. घटना ने पूरे राज्य में सनसनी फैला दी.

About Md. Saheb Ali 5177 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*