जम्मू-कश्मीर में जबरदस्त मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराया 3 आतंकियों को, पार कर रहे थे LOC

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः सुरक्षाबलों ने बीती रात दक्षिण कश्मीर के हकूरा अनंतनाग में छिपे तहरीक उल मुजाहिदीन के ईसा फाजली को हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों संग एक मुठभेड़ में मार गिराया. फाजली श्रीनगर शहर का रहने वाला था जबकि अन्य दोनों आतंकी अनंतनाग के ही हैं. इस बीच, तीन आतंकियों की मौत के बाद पैदा हुए तनाव के मददेनजर प्रशासन ने एहतियातन श्रीनगर और अनंतनाग में सभी शिक्षण संस्थानों में आज अवकाश घोषित करने के अलावा सभी संवेदनशील इलाकों में निषेधाज्ञा भी लागू कर दी है. इंटरनेट की गति को भी सीमित कर दिया गया है. राज्यसभा चुनाव : अखिलेश सिंह पर कांग्रेस ने जताया भरोसा, दिया टिकट

ईसा फाजली उर्फ ईसा रुहैला श्रीनगर के सौरा इलाके का रहने वाला था. वह जम्मू संभाग के जिला राजौरी में स्थित बाबा गुलाम बादशाह विश्वविद्यालय में बीटेक की पढ़ाई कर रहा था और बीते साल एक दिन अचानक ही गायब होकर आतंकी बन गया था. उसके साथ मारे गए हिज्ब के अन्य दो आतंकियों की पहचान सईद उवैस शफी निवासी वेइलू अनंतनाग और सब्जार अहमद सोफी निवासी नैना सगम अनंतनाग के रुप में हुई है.

एसएसपी अनंतनाग अल्ताफ खान ने बताया कि रविवार की देर रात गए ही सूचना मिली थी कि हकूरा अनंतनाग में तीन आतंकी एक मकान में छिपे हुए हैं. उसी समय हमने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर गांव में कासो चलाया. यह अभियान आधी रात के बाद करीब साढ़े बारह बजे शुरु हुआ.

उन्होंने बताया कि संदिग्ध मकान को चारों तरफ से घेरते हुए जवानों ने एहतियात केतौर पर पहले हवा में गोलियां चलाई ताकि अगर अंदर आतंकी हैं तो वह जरुर जवाबी फायर करेंगे और हुआ भी यही. आतंकियों ने जवाब में गोली चलाई और उन्होंने घेराबंदी तोड़ भागने का प्रयास किया. लेकिन नाकाम रहे. जवानों ने उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया और कुछ ही देर में तीनों आतंकी मारे गए.

मारे गए आतंकियों में से एक आतंकवादी हाल ही में सौरा में पुलिस गार्ड पोस्ट पर हुए हमले में शामिल था. इस हमले में एक पुलिसकर्मी फ़ारुक़ अहमद शहीद हो गए थे. एसएसपी ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकियों के पास से एसाल्ट राइफलें व अन्य साजो सामान मिला है. पोस्टमार्टम के बाद सुबह तीनों आतंकियों के शव उनके परजिनों के हवाले किए गए.

About Md. Saheb Ali 4454 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*