Twitter के चीफ टेक्निकल ऑफिसर बने INDIA के पराग अग्रवाल, एड इंजीनियर से की थी शुरुआत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः आईआईटी बॉम्बे के पूर्व छात्र पराग अग्रवाल को माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने अपना नया CTO (चीफ टेक्नॉलॉजी ऑफिसर) नियुक्त किया है. पराग अब ट्विटर में एडम मेसिंगर की जगह पर काम करेंगे. पराग ने 2011 में बतौर विज्ञापन इंजीनियर ट्विटर के साथ काम शुरु किया था उनसे पहले ऐडम इस पोस्ट पर काम कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबित पराग की नियुक्ति अक्टूबर 2017 में हो चुकी थी लेकिन इस बात की आधिकारिक घोषणा अब की गई है. पराग के ज्वाइन करने की खबर इतने दिनों तक दबाए रखे जाने के पीछे की वजहें अभी तक साफ नहीं हो पाई हैं. राज्‍य सभा चुनावः बिहार का बाजार बहुत तेज है, भाव 40 करोड़ तक पहुंच गया है !

IIT बॉम्बे के पूर्व छात्र पराग अग्रवाल ने 2011 मे स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी की पढ़ाई की और उसके बाद उन्होने ट्विटर में बतौर विज्ञापन इंजीनियर काम शुरु किया था. पराग ने ट्विटर ज्वाइन करने से पहले याहू, माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों के साथ रिसर्च वर्क और इंटर्नशिप की थी और हालमें उन्हें Most Distinguished सॉफ्टवेयर इंजीनियर का टाइटल भी मिल चुका है.

बता दें, हाल के दिनों में ट्विटर ने अपनी वेरिफिकेशन पॉलिसी में खामी होने की बात स्वीकारी थी. जिसके बाद ट्विटर ने सभी यूजर्स के लिए वेरिफिकेशन की एप्लीकेशन को बंद कर दिया था था. जिसके बाद कंपनी का कहना था कि पॉलिसी को बदलने का काम किया जा रहा है. जिसके बाद इसे फिर से लाया जाएगा.

पराग ट्विटर के लिए काफी शुभ माने जाते जा सकते हैं. इस साल की शुरुआत से अब तक ट्विटर का शेयर 45% बढ़ चुका है. पिछले साल अक्टूबर में जब उनकी आंतरिक नियुक्ति की गई थी तब पहली बार ट्विटर ने शुद्ध लाभ कमाया था. पराग से पहले भारत प्रमुख ऋषि जेटली चार साल तक ट्विटर में रहे. परमिंदर सिंह भारत, दक्षिण पूर्वी एशिया और उत्तर अफ्रीका प्रमुख रह चुके हैं. वहीं शैलेश राव एशिया प्रमुख रह चुके हैं.

About Md. Saheb Ali 2714 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*