न्यू ईयर में भरे जाएंगे बिहार पुलिस के 10 हजार 841 खाली पद, ADG मुख्यालय ने दी है जानकारी

Demo Pic

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार में एक बार फिर से पुलिस विभाग में भारी पैमाने पर खाली पदों को भजा जाना है. कई पदों पर बंपर बहाली होनी है. खबर के मुताबिक ये अधिसूचना सीधे पटना पुलिस हेडक्वार्टर से आई है. अब खाकी पहने को मिलेगा. दरअसल प्रदेश में खाली पड़े सिपाहियों और सब इंस्पेक्टर के पदों पर तैनाती जल्द होगी. PHOTO: जब आम के बगीचे से निकलने लगा AK-47 व पिस्टल, जमीन में बोया था 945 राउंड कारतूस

इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गयी है. पुलिस मुख्यालय ने इसकी कवायद शुरू कर दी है. बिहार राज्य पुलिस भरती बोर्ड के जरिये 10841 सिपाहियों और सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की जायेगी. एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने बताया कि विभागीय व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए खाली पड़े पदों को भरने की कवायद की जा रही है. आनेवाले कुछ वर्षों में खाली पड़े सभी पदों को भर लिया जायेगा.



खाली पड़े पदों को भरने के लिए कवायद काफी पहले शुरू हो गयी थी. सभी जिलों को सिपाही और दारोगा के खाली पड़े पदों का श्रेणीवार रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिये गये थे. सभी जिलों से रिपोर्ट मिलने के बाद भर्ती की विभागीय प्रक्रिया शुरू हुई है. राज्य स्तर पर खाली पदों की समीक्षा हुई.

इसके बाद तय किया गया कि 10841 पदों के लिए भर्ती शुरू की जाये. इसमें 9090 पद कांस्टेबल और 1751 पद सब इंस्पेक्टर के लिए अनुमानित है. एक फीसदी यानी 17 सब इंस्पेक्टर खेल कोटे से लिये जायेंगे. यह भी अंतिम चरण में है. एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल की मानें, तो नये साल में नियुक्ति दे दी जायेगी.