पहले डायन बता महिला को पीटा गया, फिर 6 साल की मासूम को जहर खिलाने की भी कोशिश

मुजफ्फरपुर, विकाश कुमार गुप्ताः मोतीपुर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी बखरी गांव में शनिवार के दिन डायन बताकर एक महिला की बेरहमी से पिटाई करने का मामला प्रकाश में आई है. बीच बचाव करने आए उसके पति एंव दो बच्चो को भी पीटकर जख्मी कर दिया. सभी जख्मी लोगों की चिकित्सा मोतीपुर पीएचसी में कराई गई. मामले में पीड़िता राजेश्वर राय की पत्नी रंगीला देवी ने मोतीपुर थाने में लिखित शिकायत की हैं. मामला को गंभीरता से लेते हुए पुलिसिया जांच शुरू कर दी गई है.

एफआईआर में भैसुर बिकाऊ राय, रीना देवी, हरेन्द्र राय, राजेश राय, सीता देवी, डंगर राय, जलधारी राय को आरोपित बनाया गया है. पीड़िता ने पुलिस को बताई की उसके पति मजदूरी करने गए थे. इसी बीच आरोपितों ने बच्चों की आपसी विवाद को लेकर उसके भैसुर व अन्य आएं और गाली – गलौज करने लगे. विरोध करने पर बुरी तरह पिटाई कर दी. जब उसके पति आये तो पीड़िता ने पूरी आपबीती दर्द अपने पति को सुनाया. तो चली जाती बक्सर-पटना पैसेंजट ट्रेन के सैकड़ों यात्रियों की जानें, फैल गई थी दहशत



पत्नी की शिकायत उसके पति राजेश्वर राय ने आरोपितों से पिटाई का कारण पूछा तो उसने कहा कि तुम्हारी पत्नी डायन है. जब पति ने विरोध किया तो वे लोग पति राजेश्वर राय सहित उसके छोटे- छोटे बच्चे व उसके छोटे भाई की भी बुरी तरह पिटाई कर दी. हद तो तब हुई जब वे लोग 6 वर्षीय सुरुची कुमारी को जहर खिलाने का प्रयास किया. पीड़िता ने पुलिस को शरीर पर उगे चोट की निशान भी दिखाया.

इतना ही नहीं पीड़िता ने छेड़खानी का प्रयास करने एवं जेवरात छीन लेने, व गलत नियत बनाएं रखने का भी आरोप लगाया है. वहीं दूसरे पक्षों ने अपने ऊपर लगाये गए आरोप को बेबुनियाद बताया. मामले में इंस्पेक्टर अनिल कुमार यादव ने बताया की घटना की शिकायत मिली हैं. आरोप गंभीर हैं. जांच के लिए पदाधिकारी को नयुक्त कर जाच की जिमेवारी दे दी गयी है. जांच कर उचित कार्यवाई की जायेगी.