फर्जी टॉपर को पटना पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाएगा जेल

top1

पटना : लाइव सिटीज मीडिया की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम की जांच से पकड़ में आये बिहार बोर्ड के 12वीं के फर्जी आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारी पटना पुलिस ने की है. प्राथमिकी बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने दर्ज कराई है. आगे जांच और प्राथमिकी की तलवार समस्तीपुर के चकहबीब गाँव में स्थित रामनंदन सिंह जगदीश नारायण इंटर स्कूल के प्रबंधन पर भी लटक गयी है. इस स्कूल के संस्थापक सचिव भाजपा के वरीय नेता जवाहर प्रसाद सिंह हैं. वैसे, गणेश के फर्जीवाड़े में सीधी मिलीभगत सिंह के पुत्र और स्कूल के प्रभारी प्राचार्य अभितेंद्र की दिख रही है.

गिरफ्तारी के पहले फर्जी टॉपर गणेश को बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड में बुलाया गया था. वहां लंबी पूछताछ हुई. पूछताछ में गणेश का सारा पाप सामने आ गया. इसके बाद बोर्ड प्रबंधन ने गणेश को गिरफ्तार कराने का सुगम मार्ग निकाला. तय हुआ कि धोखाधड़ी मामले में गणेश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराकर कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी जाए. इसके बाद कोतवाली थाने की पुलिस को कॉल किया गया. कोतवाली पुलिस ने आकर तुरंत गणेश को हिरासत में लिया.

top1

गणेश के खिलाफ उम्र छुपाने का मुकदमा भी दर्ज कराया गया है. बताया जा रहा है कि गणेश की वास्तविक उम्र 42 वर्ष है. वह दो बच्चों का पिता भी है. उसने उम्र घटाने के लिए ही गिरिडीह से समस्तीपुर आकर परीक्षा दी. बोर्ड ने गणेश का मेट्रिक का प्रमाणपत्र भी रद कर दिया है. गणेश ने 2015 में समस्तीपुर के ही शिवाजी नगर के संजय गांधी स्कूल से मेट्रिक की परीक्षा पास की थी. अब इसमें भी गड़बड़ी दिख रही है. बोर्ड पुराने स्कूल के क्रियाकलाप को भी जांचेगा.

इसे भी पढ़ें –

BIG BREAKING : टॉपर गणेश का रिजल्ट रद्द, मुकदमा दर्ज, किसी भी क्षण गिरफ्तारी

Topper Scam : नेताजी की ‘फर्जी फैक्ट्री’ लेती थी फर्स्ट क्लास का ठेका

हो गया CONFIRM : आर्ट्स टॉपर गणेश का रिजल्‍ट फर्जी है , संगीत का बेसिक ज्ञान भी नहीं है