लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः मकर संक्रांति का त्यौहार आज मनाया जा रहा है. आम से लेकर खास तक इस त्यौहार का आनंद दही-चूड़ा खाकर ले रहे हैं. इस दही-चूड़ा पर सियासत भी खूब हो रही है. बिहार की राजधानी पटना में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर आज मकर संक्रांति के भोज का आयोजन किया गया है. ऐसे में सबसे अहम बात यह देखने को मिलेगी कि किसके दही-चूड़ा का स्वाद कौन-कौन चखता है.

मकर संक्रांति के इस मौके पर दही-चूड़ा, तरकारी और तिलकुट के साथ सियासत भी परोसी जाएगी. देखने वाली ये होगी कि किन-किन दलों के कौन से नेता इस भोज में शिरकत करते हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि एनडीए नेताओं के अलावा आरजेडी और कांग्रेस के कई ऐसे नेता इस अवसर पर जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर नजर आ सकते हैं.

माना यह भी जा रहा है कि कुछ ऐसे नेता भी हैं जो अपनी ही पार्टी से नाराज चल रहे हैं. वहीं इस बार न तो लालू-राबड़ी आवास पर और न ही लोजपा दफ्तर में दही-चू़ड़ा के भोज का आयोजन किया जा रहा है. हालांकि कांग्रेस के दफ्तर सदाकत आश्रम में भी भोज का आयोजन किया गया है. इस भोज में पार्टी के कार्यकर्ता शामिल होंगे.

इस बीच सबकी नजर जेडीयू दफ्तर पर ही रहेगी क्योंकि इस भोज के बहाने बिहार की सियासत को नई दिशा मिलने की बात कही जा रही है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर मकर संक्रांति का भोज सुबह 10.30 बजे से रखा गया है. वहीं कांग्रेस की ओर से सदाकत आश्रम में मकर संक्रांति का भोज दिन में 12 बजे से रखा गया है.