बिहार में मोबाइल घोटाला, उपेन्द्र कुशवाहा का नीतीश सरकार पर आरोप

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश सरकार पर भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया है. उपेंद्र कुशवाहा ने सीधे तौर पर आरोप लगाया है कि समाज कल्याण विभाग में मोबाइल खरीदने में बड़े स्तर पर भ्रष्टचार हुआ है. कुशवाहा ने कहा कि इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द से जल्द एक्शन लें.

उपेंद्र कुशाहा ने सीधे सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी है और कहा है कि आपके विभाग में बड़े स्तर पर घपला हुआ है. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि अक्टूवर 2018 में समाज कल्याण विभाग द्वारा 33914 स्मार्ट फोन खरीदे गए. जिसके लिए 31 करोड़ 4 लाख 14 हजार 842 रुपए का भुगतान किया गया. इस प्रकार प्रति मोबाइल 9153 रुपए की दर से भुगतान किया गया. जबकि उस समय इस मोबाइल का बाजार दर सारे टैक्स सहित 7 हजार रुपए से भी कम थी.

मोबाइल तुलनात्मक रूप से कम फीचर्स और कम मेमोरी के चलते अप्रचलित हो चुकी थी. इस प्रकार से इस खरीद में प्रचलित वैद्ध बाजार मूल्य से 6 करोड़ 78 लाख 38 हजार रुपए का अधिक भुगतना किया गया. स्पष्ट है कि उक्त खरीदारी में बड़ी राशि का अपव्यय हुआ है. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर यह मामला वित्तीय घोटाले का है. कुशवाहा ने कहा है कि नीतीश कुमार इस मामले पर पूरे बिहार के लोगों को जवाब दें.

उपेंद्र कुशवाहा ने मीडिया को इस मामले से जुड़े कागजात मुहैया कराए. साथ ही उनका दावा है कि आने वाले दिनों में वो और भी विभागों की पोल खेलेंगे. इस विषय में कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र भी लिखा है, साथ ही पूरे मामले की जांच की मांग की है. कुशवाहा ने बिहार सरकार को आगाह किया है कि अगर जांच नहीं की गई तो पार्टी आंदोलन पर उतरेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*