Bihar Flood: नालंदा में अचानक बढ़ा पंचाने नदी का लेवल, बिहारशरीफ के कई गांव में घुसा बाढ़ का पानी

बिहार, बाढ़, नालंदा, बिहारशरीफ, nalanda, bihar, bihar flood

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार में भारी बारिश की वजह से नदियों का वाटर लेवल बढ़ रहा है. बिहार की तमाम नदियां उफान पर हैं. ताजा मामला सामने आया है नालंदा जिले से. कई गांवों में पानी घुस गया है. लोगों की हालत खराब है. राहत बचाव का कार्य भी शुरू हो गया है. नालंदा में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

पंचाने नदी में अचानक बढ़ा पानी

दरअसल नालंदा जिले में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. जिले के बिहारशरीफ स्थित पंचाने नदी में बीती रात अचानक तेजी से पानी बढ़ा. बाढ़ का पानी रहुई के दुचन्दपुर गांव में घुस गया है. बाढ़ के पानी से कई तटबंध भी टूटने के कगार पर हैं.

फिलहाल ग्रामीण प्रशासन के सहयोग से राहत कार्य में जुटे हुए हैं. दुचंदपुर के अलावा बिहारशरीफ के ऊंचे स्थान सलेमपुर मुहल्ले में भी बाढ़ का पानी घुस गया है. पानी घुसने के कारण सैकड़ों एकड़ में लगी फसल डूबने लगी है.

कई गांव बाढ़ की चपेट में

रात को नदी में अचानक बढ़े पानी से घर के पास रखे वाहन भी डूब गये हैं. गांव के कई कई घरों समेत सामुदायिक भवन में भी पानी घुस गया है. घरों में बाढ़ का पानी घुसने से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

जिला प्रशासन की तरफ से अगर त्वरित कदम नहीं उठाया गया तो बाढ़ की पानी जिले के रहुई, हरनौत प्रखंड में काफी तबाही मचा सकता है. बाढ़ के पानी की धार लगातार तेज हो रही है.

About Md. Saheb Ali 4667 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*