Information : 15 से 24 अक्टूबर तक बंद रहेगा Patna High Court, दुर्गा पूजा के अवसर पर छुट्टी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः नवरात्रि का पर्व शुरू हो चुका है. इधर दुर्गा पूजा को देखते हुए पटना हाईकोर्ट में भी अवकाश की घोषणा कर दी गई है. छुट्टी की तारीखें भी सामने आ गई हैं. तो ध्यान से देख लीजिए कब से कब तक कोर्ट बंद रहेगा. कोर्ट के नोटिफिकेशन के मुताबिक पटना हाईकोर्ट 15 से 24 अक्टूबर तक बंद रहेगा. कोर्ट फिर से 25 अक्टूबर को खुलेगा. आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट में अवकाश की घोषणा दूर्गा पूजा और दशहरा को लेकर की गई है. तो जल्दी से निपटा लें अपना काम.

रविशंकर प्रसाद से मिले वकील

पटना हाई कोर्ट के अधिवक्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल में शामिल अधिवक्ताओं ने इस वर्ष मई में शताब्दी समारोह के आयोजन के लिए उनके मंत्रालय की ओर से जारी फंड के दुरुपयोग किये जाने के मामले की जांच कराने की मांग की. प्रतिनिधिमंडल में शामिल पटना हाई कोर्ट अधिवक्ता संघ की संयुक्त सचिव छाया मिश्रा भी शामिल थीं.

इस संबंध में पटना हाई कोर्ट अधिवक्ता संघ की संयुक्त सचिव छाया मिश्रा ने गुरुवार को पटना में बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात कर उन्हें 26 पृष्ठों का ज्ञापन सौंपा. इसमें मामले की जांच कर चुकी पांच सदस्यीय समिति की रिपोर्ट भी शामिल है.

रिपोर्ट में संघ के पदाधिकारियों द्वारा मंत्रालय से प्राप्त फंड की राशि का दुरुपयोग किये जाने की पुष्टि की गई है. मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री को बताया गया कि शताब्दी समारोह के आयोजन के लिए न्यायाधीशों से मिले चंदे की राशि का संघ के पदाधिकारियों ने विवरण तक नहीं दिया है.