लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बेरोजगारी, भ्रष्‍टाचार, CAA – NRC व शिक्षा की बदहाली के खिलाफ आज जनतांत्रिक विकास पार्टी के द्वारा राजधानी पटना में कारगिल चौक से सचिवालय तक मानव श्रृंखला लगायी गई. जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार के साथ पटना की जनता और हजारों छात्र – नौजवान शामिल हुए. इसके अलावा मानव श्रृंखला को बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह का भी साथ मिला.

जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुला चैलेंज दिया. उन्होंने कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो बिना सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग किये, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और शिक्षा की बदहाली के खिलाफ मानव श्रृंखला लगा कर दिखाएं. अनिल कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने 15 सालों के राज में प्रदेश में बेरोजगारों की फौज खड़ी कर दी है.

प्रशांत किशोर ने कह दिया नीतीश से, कैसे चल सकते हैं गांधी-गोडसे को साथ लेकर

अनिल कुमार ने आगे कहा कि इन 15 सालों में उनकी सरकार एक भी उद्योग बिहार में नहीं लगा पायी. अनिल कुमार ने पलायन के मुद्दे पर भी नीतीश कुमार को घेरा. उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवा आज भी रोजगार की तलाश में अपना घर – परिवार छोड़कर दूसरे राज्यों में पलायन को मजबूर हैं. दूसरे राज्यों में बिहारी कह हमारे युवाओं को अपमानित किया जाता है. उनके साथ मारपीट होती है.

नीतीश सरकार के खिलाफ फिर पोस्टर जारी, तेजस्वी ने बताया घोटालों का संरक्षक

वहीं अनिल कुमार के सपोर्ट में उतरे नरेंद्र सिंह ने कहा कि भ्रष्‍टाचार, बेरोजगारी, किसानों के सवाल, स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा की गिरती व्‍यवस्‍था समेत मौलिक सवाल लेकर बनी मानव श्रृखंला को समर्थन देने आये हैं. उन्‍होंने कहा कि आज बिहार में सरेआम अपराधियों के हाथों लोग मारे जा रहे हैं. बेवजह एनपीआर, एनआरसी और सीएए को लाकर देश को मूल मुद्दों से भटकाया जा रहा है. देश की संपत्ति रेल, बीमा कंपनी, हवाई अड्डे, तेल कंपनियों को सरकार बेच रही है.