4 अक्टूबर को होगी बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा, अभ्यर्थी को करना होगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: केन्द्रीय चयन पर्षद की ओर से सिपाही भर्ती परीक्षा के तारीख का एलान कर दिया गया है. सीएसबीसी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अगले महीने 4 अक्टूबर को बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा होगी. जो कैंडिडेट्स इस पोस्ट के लिए अप्लाई किये हैं, वो बोर्ड की वेबसाइट से अपना ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में सिपाही के 454 पदों पर बहाली के लिए परीक्षा का डेट निकाला गया है. कुल 454 पदों पर बहाली होनी है. बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में राज्य की अधिसूचित अनुसूचित जनजाति की महिलाएं ही बहाल हो सकती है.



गृह रक्षकों से भरी जाने वाली रिक्तियों के लिए अनुसूचित जन-जाति कोटि की महिला गृह रक्षकों (बिहार के प्रषिक्षित एवं बिहार में नामांकित) को निर्धारित/विहित अधिकतम उम्र सीमा में 05) वर्षों की छूट दी जाएगी. पहले लिखित परीक्षा होगी. लिखित परीक्षा के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होना होगा. इसके बाद सफल अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा.

कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु अभ्यर्थी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे, अनावश्यक रूप से अपने साथ किसी को नहीं लाएंगे. हमेशा मास्क पहने रहेंगे तथा हैण्ड सैनिटाइजर खाध पदार्थ एवं पेय जल साथ लाएंगे, एवं प्रशासन द्रारा इस संबंध में निर्गत सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन करेंगे.