लग्जरी गाड़ियों से गश्ती करेगी बिहार की पुलिस, आर्टिगा और बोलेरो के साथ 300 से अधिक बाइक की हुई खरीदारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार पुलिस (Bihar Police) भी बहुत लग्जरी गाड़ियों (Luxary Car) से गश्ती (Petroling) करती नजर आएगी. इसके लिए अर्टिगा गाड़ी की खरीद की गयी है. करीब 80 गाड़ियों की खरीद की गयी है. जो बिहार के शहरी थानों को दी जाएगी. अर्टिगा के अलावा बोलेरो भी खरीदी गयी है. साथ ही 300 से अधिक बाइक भी जल्द ही पुलिस को मिलने वाली है. इसके लिए सरकार ने विभाग को 33.03 करोड़ की राशि स्वीकृत की है.

बिहार में 40 पुलिस जिला है. ऐसे में सभी टाउन थाने को 2-2 अर्टिगा दी जाएगी. आगे अगर इन गाड़ियों की खरीद होगी तो शरह के अन्य थानों को दी जाएगी. इसके अलावा करीब 300 बोलेरो की खरीद हुई. ये गाड़ियां भी जिला पुलिस को मिलेगी. 

बता दें कि बिहार पुलिस ने 681 छोटी-बड़ी गाड़ियां खरीदी हैं. इनमें 379 चारपहिया शामिल हैं. इसके अलावा 302 अपाचे मोटरइकिल भी बिहार पुलिस को मिल गई हैं. ये गाड़ियां जिला पुलिस को दी जाएंगी और वहां से इसे थानों को भेजा जाएगा. वाहन खरीद के लिए राज्य सरकार द्वारा पुलिस को 33.03 करोड़ रुपए दिए गए थे. 


पिछले साल गृह विभाग के आदेश पर पुरानी पड़ चुकी गाड़ियों की जांच कराई गई थी. जो गाड़ियां मरम्मत के लायक थीं, उन्हें रिपेयर करवाया गया और जो एकदम बेकार थी, उन्हें रद्दीकरण में डाल दिया गया. रद्द घोषित की गई गाड़ियों की जगह ये 681 वाहन खरीदे गए हैं.